देवपुरी, आमासिवनी, कचना में नए पानी टंकियों का हुआ लोकार्पण, गर्मियों के दिनों में नहीं होगी पानी की किल्लत…

सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। अमृत मिशन योजना के तहत देवपुरी, आमासिवनी, कचना के नवीन आधुनिक जलागारों के लोकार्पण किया गया. इसके साथ ही अब देवपुरी की लगभग 17 हजार, कचना की लगभग 10 हजार और आमासिवनी की लगभग 6 हजार जनसंख्या को नदी का मीठा जल प्राप्त होगा. गर्मी के दिनों में पानी अपूर्ति अब ठप नहीं होगी.

Close Button

नवीन जलाागारों के लोकार्पण के दौरान महापौर एजाज ढेबर, ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, निगम सभापति प्रमोद दुबे के अलावा निगम अमला मौजूद रहा. इस अवसर पर महापौर एजाज ढेबर ने इस कार्य के लिए नगर निगम जलविभाग और अमृत मिशन की टीम की सराहना की.

उन्होंने बताया कि देवपुरी में 12 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित जल टंकी की क्षमता 2000 किलो लीटर (20 लाख लीटर) है, वहीं टंकी की स्टेजिंग हाईट 20 मीटर है. जल टंकी में रायपुर की पेयजल योजना की तर्ज पर फिल्टर प्लांट रावणभाठा से शुद्ध पेयजल पंप किया जाएगा. इसके लिये 2630 मीटर एवं 3170 एमएम व्यास की राईजिंग मेन एमएमआई टेपिंग पाइंट से बिछाई गई है. जल टंकी में ईएमएमएफसीवी लेवल ट्रांसमीटर, क्लोरीन ट्रांसमीटर, प्रेशर ट्रांसमीटर की स्थापना भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।