स्‍टीव वॉ की नजर में ये 3 टीमें जीत सकती हैं World Cup 2019

स्‍टीव वॉ ने आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 की मेजबान इंगलैंड के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है.

नई दिल्ली. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज खिलाड़ी स्टीव वॉ का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी से टीम मजबूत होगी और मौजूदा वर्ल्‍ड कप में सभी टीमें उससे सतर्क रहेंगी. जबकि उन्‍होंने आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 की मेजबान इंगलैंड के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है.

आईसीसी ने वॉ के हवाले से लिखा, ‘सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया से सतर्क रहेंगी, क्‍योंकि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्षमता से अवगत हैं. पिछले 12 महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छा नहीं, लेकिन ये अब गुजरी हुई बातें हो गई हैं. स्मिथ और वॉर्नर के रूप में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम में हैं.’

टीम की फॉर्म को लेकर ये बोले वॉ

जबकि टीम की फॉर्म को लेकर स्‍टीव वॉ ने कहा कि कुछ वक्‍त पहले टीम की फॉर्म अच्छी नहीं थी, लेकिन अचानक से उसने लगातार आठ मैचों में जीत दर्ज कर ली. टीम में अब स्मिथ और वार्नर लौट आए हैं, जोकि अन्य टीमों के लिए खतरे की घंटी है.

यूं बदली कंगारू टीम की लय

भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके मैदानों पर टेस्‍ट और वनडे में हराया था, लेकिन इस टीम ने भारतीय दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद जबर्दस्त वापसी करके 3-2 से वनडे सीरीज जीतकर अपना जलवा दिखाया था. उसके बेहतरीन खेल का सिलसिला यहीं नहीं रूका बल्कि पाकिस्‍तान को दुबई में 5-0 से क्‍लीन स्‍वीप कर एक बार फिर खुद की ताकत को साबित किया. उस वक्‍त टीम में स्मिथ और र्वार्नर नहीं थे और अब इनकी उपस्थिति टीम मजबूत जरूर बनाएगी.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इंग्लैंड खिताब की प्रबल दावेदार है. पिछले कुछ साल से उनकी टीम शानदार फॉर्म में है. वे अपने घर में खेल रहे हैं, इससे कई बार दबाव आ जाता है, लेकिन उनके पास ट्रेवर बेलिस जैसा कोच है, जो खिलाड़ियों को जमीन पर रखना जानता है. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत भी दावेदार है.’

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।