Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली यातायात पुलिस अब ट्रैफिक का सुचारू रूप से पालन कराने के लिए नई पहल करने जा रही है. अब ट्रैफिक पुलिस लगातार यातायात नियमों को तोड़ने वाले 100 सबसे खराब ड्राइवर्स की सूची जारी करेगी.

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, अब जरूरी नहीं होगा सर्वाइविंग मेंबर सर्टिफिकेट

 

एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि पुलिस पहली बार ऐसी सूची तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि सूची में शामिल व्यक्तियों की पहचान चार नियमों का उल्लंघन करने, लाल बत्ती लांघना, तेज गति से वाहन चलाना, शराब पीकर गाड़ी चलाना और खतरनाक ड्राइविंग के आधार पर की जाएगी.

Five Students at School in State Test COVID-19 Positive

 

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुक्तेश चंदर ने कहा कि इसका मकसद उन चालकों को यह बताना है कि उनका वाहन चलाने का तरीका “बहुत खराब” है और उन्हें इसमें सुधार करने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि उन्हें यह भी बताना है कि उनका वाहन चलाने का तरीका इतना खराब है कि वे नियमित रूप से नियमों का उल्लंघन करते हैं. मुक्तेश चंदर ने बताया कि उनके गाड़ी चलाने के तरीके से वे खुद भी खतरे में पड़ते हैं. इसके अलावा वे अपने साथ यात्रा करने वाले परिवार और रिश्तेदारों व सड़क पर चलने या गाड़ी चलाने वाले अन्य लोगों को भी खतरे में डालते हैं.

Prime Accused Anand Giri sent to 14 days Judicial Custody

 

विशेष आयुक्त ने बताया कि हम उन्हें बताना चाहते हैं कि उनकी वाहन चलाने की आदतें अच्छी नहीं हैं और उन्हें हमारी सड़क सुरक्षा कक्षाओं में शामिल होना चाहिए, जहां हम उन्हें सड़क सुरक्षा के बारे में सिखाएंगे.