whatsapp

इंदौर में खुला डीएनए प्रयोगशाला: पुलिस को मिलेगी मदद, अब भोपाल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश में क्राइम इंवेस्टीगेशन (डीएनए) रिपोर्ट के राजधानी भोपाल जाना नहीं पड़ेगा। यह सुविधा अब इंदौर शहर में ही मिलने लगेगी। इस न्यायालयिक डीएनए प्रयोगशाला से पुलिस को मदद मिलेगी।

Read More : इस मंत्री ने PM मोदी को बताया भगवान का अवतार: कहा- कांग्रेसियों के खात्मे के लिए नरेंद्र मोदी ने लिया है जन्म 

बता दें कि इंदौर के आठ जिले के पंजीकृत आपराधिक प्रकरणों का डीएनए परीक्षण अब से इंदौर में भी किया जा सकेगा। पहले ये सारे प्रकरण भोपाल भेजे जाते थे पर अब ये सुविधा इंदौर शहर में ही प्रारंभ हो गई है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सहित अन्य अधिकारियों ने प्रयोगशाला का भ्रमण किया व अत्याधुनिक उपकरणों की विस्तृत जानकारी ली। पूरी प्रक्रिया से रूबरू हुए और नवीन तकनीकी के लिए प्रयोगशाला के समस्त अधिकारियों से चर्चा की।

Read More : पत्रकार फर्जी, जुर्म ओरिजनल: MP के व्यापारियों से CG में लूट, मीडियाकर्मी बनकर युवकों से छीने पैसे, खाकी वर्दी, फर्जी ID, प्रेस कार्ड और वॉकी–टॉकी जब्त 

शुभारंभ के दौरान उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर देहात चंद्रशेखर सोलंकी, पुलिस अधीक्षक इंदौर देहात भगवत सिंह विरदे, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर नगर मनीषा पाठक सोनी सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं प्रयोगशाला के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button