यहां पाकिस्तान की तारीफ तो बनती है: पाकिस्तानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने बचाई भारतीय प्लेन में बैठे 150 यात्रियों की जान

दिल्ली. भले ही भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहद कड़वे हों लेकिन इस बीच दोनों देशों के बीच कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जिससे ये कड़वाहट थोड़े वक्त के लिए ही सही लेकिन कम हो रही है.

पाकिस्तान ने कुछ ऐसा किया जिसकी हर भारतीय तारीफ कर रहा है. दरअसल भारतीय विमान 150 यात्रियों को लेकर जयपुर से मस्कट जा रहा था जो पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में बेहद खराब मौसम में फंस गया. आकाश में बिजली गिरने से विमान अचानक 2 हजार फीट नीचे आ गया. पायलट ने तुरंत मदद के लिए सभी नजदीकी एयर ट्रैफिक कंट्रोलरों के पास अलर्ट भेजा. विमान को खतरे में देखकर पाकिस्तानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर तुरंत हरकत में आए औऱ विमान की मदद कर उसे हादसे का शिकार होने से बचा लिया.

विमान में 150 यात्री सवार थे. विमान जब कराची के ऊपर से उड़ान भर रहा था उसी वक्त वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने संकेत मिलते ही पायलट की चेतावनी पर तुरंत हरकत में आते हुए विमान को बाकी के सफर के लिए पाकिस्तानी एयर स्पेस में तब तक रास्ता बताया जब तक वह पाकिस्तान की हवाई सीमा से सुरक्षित बाहर नहीं निकल गया. जिसने भी ये खबर पढ़ी उसने पाकिस्तान की इस हरकत की खूब तारीफ की.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।