पंकज बेक हत्या मामले की जांच रिपोर्ट आई सामने, ‘एंटी मॉर्टम हैंगिंग’ को बताई मौत की वजह…

रामकुमार यादव,अंबिकापुर। बहुचर्चित पंकज बेक कस्टोडियल डेथ मामले में जूडिशियल मजिस्ट्रेट की जांच रिपोर्ट आ चुकी है. जांच में मृत्यु का कारण एंटी मॉर्टम हैंगिंग बताया गया है. लगभग डेढ़ महीने चली न्यायिक जांच में साबित हुआ है कि पंकज की मौत फांसी से हुई है. एसपी आशुतोष सिंह ने बताया है कि जांच रिपोर्ट के अनुसार पंकज की फांसी लगने से मौत हुई थी.

चोरी के आरोप में पुलिस हिरासत में रहे पंकज बेक ने 21 जुलाई को साईबर सेल से भागकर फांसी लगाई थी, इस मामले ने एक राजनीतिक मोड़ ले लिया था लोग पंकज का शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर इस मामले की बेहतर जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आये थे. मामले को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था.

वही इस मामले में पुलिस पर प्रताड़ना और हत्याकर आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगा था ,इस मामले में टीआई समेत 5 पुलिस कर्मी निलंबित किये गए हैं .

सीजेएम सरोजिनी जनार्दन खरे ने करीब डेढ़ महिने की विस्तृत जाँच और गवाहों के कथन के बाद रिपोर्ट पूरी की, पाँच पन्नों की इस रिपोर्ट को प्रशासन को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट सामने आने के बाद मौत को लेकर उठ रहे सवालों पर अब विराम लग गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।