पॉकेट bulletin video : 100 से अधिक लोगों को उतारा था मौत की घाट ! देखिए देश-प्रदेश की बड़ी ख़बरें

शिवम मिश्रा, रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज जेटली को 4 साल की सजा, ठाकरे को न्योता नहीं, डीजल 8 रुपये सस्ता, गैंप रेप के आरोपी गिरफ्तार, 100 मौतों का हत्यारा, यूपी के बदमाश छत्तीसगढ़ में, मुख्यमंत्री का संबोधन जैसी ख़बरें शामिल हैं. पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

 जया जेटली को 4 साल की सजा

दिल्ली की अदालत ने गुरुवार को पूर्व रक्षामंत्री जार्ज फर्नांडीज की करीबी रहीं जया जेटली और दो अन्य को वर्ष 2000-01 में हुए कथित रक्षा सौदे से जुड़े मामले में भ्रष्टाचार का दोषी पाते हुए चार साल की सजा सुनाई है. सीबीआई के स्पेशल जज विरेंद्र भट्ट ने जेटली के पूर्व राजनीतिक दल के सहयोगी मेजर जनरल (सेवा.) एसपी मुरगई और गोपाल पचेरवाल को भी मामले में दोषी पाते हुए चार साल जेल की सजा सुनाई है. इस बात की जानकारी मुरगई के वकील विक्रम पनवर ने दी. अदालत ने कैमरे के जरिए सुनवाई करते हुए तीनों आरोपियों पर एक–एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है, साथ ही आज शाम 5 बजे तक आत्मसमर्पण का निर्देश दिया है. तीनों आरोपियों को हैंड हेल्ड थर्मल इमेजर के प्रस्तावित खरीदी में भ्रष्टाचार और आपराधिक षड़यंत्र का दोषी पाया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को न्योता नहीं

अयोध्या में 5 अगस्त को आयोजित राम मंदिर भूमिपूजन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शामिल होने से क्या वंचित रह जाएंगे ? वह भी उस स्थिति में जब ठाकरे भूमिपूजन में शामिल होने की इच्छा ज़ाहिर कर चुके हैं. जी हाँ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ठाकरे की इच्छा रहने के बावजूद उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया. अगर ऐसी स्थिति है, तो ठाकरे चाहकर भी भूमिपूजन में शामिल नहीं हो पाएंगे. जबकि उद्धव के पिता बाला साहब ठाकरे राम मंदिर आँदोलन से जुड़े रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए देश भर में सिर्फ़ 200 मेहमानों की लिस्ट तैयार की गई है. इसमें सिर्फ़ उत्तप्रदेश के ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को न्योता दिया गया है. अन्य किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. ये तय हुआ है कि अगर मुख्यमंत्री को बुलाया गया तो सभी को निमंत्रण भेजना पड़ सकता है.

डीजल 8.36 रुपये प्रति लीटर हुआ सस्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनाकाल में लोगों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने वैट घटाने के आदेश दिए है, जिससे दिल्ली में डीजल की कीमत 82 रुपये से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई. यानी केजरीवाल के फैसले से दिल्ली में डीजल अब 8.36 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ. केजरीवाल कैबिनेट ने डीजल पर वैट को 30 फीसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है. गुरुवार को दिल्ली में डीजल का रेट 81.94 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है. इस महीने देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ा रही हैं.

सीएम बघेल ने प्रदेश की जनता को किया संबोधित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के नाम अपने संबोधन में कहा कि हमें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शहरों में लॉकडाउन का निर्णय लेना पड़ा है. आप सभी इस लॉकडाउन को गंभीरता से ले. लॉकडाउन से लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है, लेकिन अगर लोग सुरक्षा और बचाव के लिये नियमों का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन की स्थिति से बचा नहीं जा सकता है. यह समय मेरे लिये, आपके लिये चिंतित होने, बीमारी से सावधान रहने और बचाव के उपायों को गंभीरता से लेने का समय है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज प्रदेश की जनता को संबोधित कर रहे थे.

100 से अधिक लोगों को उतारा था मौत की घाट

दिल्ली क्राइम ब्रांच के नारकोटिक्स सेल ने एक ऐसे सीरियल किलर डॉक्टर को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 100 से अधिक ट्रक और टैक्सी ड्राइवरों को मौत की घाट उतार चुका है. यह डॉक्टर कई राज्यों में फैले किडनी रैकेट से भी जुड़ा था. इसलिए करीब 125 लोगों की किडनी अवैध रूप से निकालकर ट्रांसप्लांट कर चुका है. हत्या के बाद शवों को मगरमच्छों वाले नहर में फेंक देता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा (62 वर्ष) साल 2002 से 2004 के बीच 50 से ज्यादा लोगों की हत्या कर चुका है. इसके ऊपर दर्जनों लोगों के अपहरण और हत्या के मामले दिल्ली, यूपी, राजस्थान और हरियाणा में दर्ज हो चुके थे. जिनमें से कई मामलों में अदालत ने उम्र कैद की सजा भी सुनाई थी. लेकिन जयपुर में जेल से पैरोल पर बाहर आने के बाद वो फरार हो गया था. कई राज्यों की पुलिस इसकी सरगरमी से तलाश कर रही थी.

2 नाबालिग लड़कियों से 9 लड़कों ने किया गैंगरेप

छत्तीसगढ़ में 2 नाबालिग सगी बहनों के साथ 9 लड़कों द्वारा गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. आज से करीब 2 महीने पहले दोनों नाबालिग सगी बहने अपने दो दोस्तों के साथ घर से बाहर घूमने निकली थी. इसी दौरान पलारी थाना इलाके के केसला दतान मार्ग के एक सुनसान इलाके में पहुंचे, जहां उन्हें 9 युवकों ने रोका लिया, जिसमें तीन नाबालिग भी शामिल थे. इन सभी ने दो लड़कों की जमकर पिटाई की, जिसके डर से दोनों घटना स्थल से भाग गए. जिसके बाद सभी 9 लड़कों ने दोनों नाबालिगों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. इस गैंगरेप की घटना में लड़की का एक चचेरा भाई भी है. यह पूरा मामला बालौदाबाजार के पलारी थाने इलाके का है.

मिला देशी कट्टा और जिंदा कारतूस

लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के बदमाश छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो गए हैं. बिलासपुर पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से पांच आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. हथियारों की बरामदगी से बिलासपुर पुलिस ने बड़ी घटना को नाकाम कर दिया है. बिलासपुर रेंज में हो रही चोरी, लूट की घटनाओं के मद्देनजर चेकिंग पाइंट लगाकर संदिग्धों और बाहरी जिलों से आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. इस कड़ी में शनिवार को चेकिंग पाइंट में की जा रही चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाला आरोपी शैलेष कोहली संदिग्ध अवस्था में मिला. तलाशी के दौरान उसके कब्जे से एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

देखिए पॉकेट बुलेटिन

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।