पॉकेट bulletin video : महाराष्ट्र सरकार का अहम फैसला ! देखिए देश-प्रदेश की बड़ी ख़बरें…

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस का हल्ला बोल, केंद्र सरकार पर सवाल, हुर्यियत नेता का इस्तीफा, महाराष्ट्र सरकार का फैसला, आईपीएस अधिकारियों का तबादला, पाकिस्तान में आतंकी हमला जैसी अहम ख़बरें हैं. पूरी ख़बर यहाँ पढ़िए और नीचे क्लिक कर देखिए पॉकेट बुलेटिन.

राहुल ने गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का हल्लाबोल जारी है. सोमवार को कैंपेन के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी एक वीडियो रिलीज कर सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि सरकार अपने अमीर दोस्तों की मदद कर रही है और गरीबों पर पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ाकर बोझ बढ़ा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस, बेरोजगारी और आर्थिक तूफान देश में आया हुआ है. इससे गरीब, अमीरों को चोट लगी है. आज मध्यम वर्ग वाले लोगों को सबसे अधिक दर्द हुआ है. हमने कहा था कि सरकार को एक्शन लेना चाहिए.

सैयद गिलानी ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी समूह हुरियत कांफ्रेंस के आजीवन चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने आगे की योजना का खुलासा नहीं किया है.सैयद अली गिलानी ने वर्तमान स्थिति को देखते हुए हुरियत से अलग होने के साथ इस बात की सूचना उन्होंने हुरियत के सभी घटकों को दिए जाने की बात कही है. बता दें कि गिलानी हुरियत के चरमपंथी समूह का नेतृत्व करते रहे हैं, तो दूसरी ओर नरमपंथी समूह का नेतृत्व मीरवाइज उमर फारुक करते हैं.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम पर कांग्रेस का हल्ला बोल

पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोल रही है. रायपुर के बूढ़ातालाब स्थित धरना स्थल पर कांग्रेस ने व्यापाक रूप से विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई नेताओं ने साइकिल चलाई, तो विधायक विकास उपाध्याय ने ट्रांसपोर्टरों के साथ ट्रक खींचकर अनोखा प्रदर्शन किया. इस दौरान मंत्री कवासी लखमा, मंत्री शिव डहरिया सहित बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार लगातार इस देश के लोगों के जेब में डांका डाल रही है

कोरोना संक्रमण पर महाराष्ट्र सरकार का फैसला

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. इसे मिशन बिगेन अगेन का नाम दिया गया है. 31 जुलाई तक जो लॉकडाउन जारी रखा गया है उसमें जरूरी सामानों की दुकानों को खुला रखा जाएगा. हालांकि बाकी दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत ही खोला जाएगा. महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन को जारी रखने का ऐलान करते हुए कहा कि दफ्तरों में सीमित स्टाफ के साथ कामकाज किया जाएगा. पहले ही खबर आ गई थी कि 30 जून के बाद राज्य में लॉकडाउन लागू तो रहेगा लेकिन इसमें कुछ शर्तों में ढ़ील देने की बात कही गई थी.

15 IPS अफसरों का तबादला

बहुप्रतिक्षित आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट राज्य सरकार ने जारी कर दी है. राज्य शासन ने रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार, सरगुजा, बलरामपुर, सुकमा, जशपुर और कोंडागाव के एसपी बदल दिए हैं. दुर्ग एसएसपी की जिम्मेदारी संभाल रहे अजय यादव को राजधानी लाया गया है. वहीं बलौदाबाजार जिले की कमान संभाल रहे प्रशांत ठाकुर को मुख्यमंत्री के गृह जिले यानी दुर्ग की जिम्मेदारी दी गई है. ईओडब्ल्यू में पदस्थ इंदिरा कल्याण एलेसेला को बलौदाबाजार भेजा गया है. सत्ता बदलने के बाद से एलेसेला ईओडब्ल्यू (एसपी) के रूप में तैनात थे. इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण मामलों की जांच में अहम भूमिका निभाई.राज्य शासन ने आईपीएस औऱ राज्य पुलिस सेवा के कुल 15 अधिकारियों के तबादले किए हैं. इनमें बी एस ध्रुव को एआईजी नक्सल आपरेशन पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. सरगुजा जिले के एसपी रहे आशुतोष सिंह को छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल चौंथी वाहिनी का सेनानी बनाया गया है. वहीं बलरामपुर एसपी टी आर कोशिमा को सरगुजा की कमान सौंपी गई है. रामकृष्ण साहू बलरामपुर के एसपी बनाए गए हैं.

कराची स्टॉक एक्सचेंज हमला

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है. बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के माजिद बिग्रेड ने आतंकी हमले को अंजाम दिया. उसका कहना है कि सभी आतंकी सुसाइड बॉम्बर थे. कराची पुलिस और रेंजर्स ने चारों आतंकियों को मार गिराया है. सोमवार को कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला हुआ. चार आतंकी पार्किंग एरिया में फायरिंग करते हुए और उन्हें मेन गेट पर ग्रेनेड हमला किया. इस दौरान सुरक्षाबलों से संघर्ष में दो आतंकी मारे गए. कुछ देर बाद बाकी बचे दोनों आतंकियों को भी कराची पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मार गिराया.

देखिए पॉकेट बुलेटिन

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।