इंडिया-न्यूजीलैंड 5वां वन-डे लाइव: टीम इंडिया पस्त, 12 ओवर में 4 विकेट गिरे

दिल्ली. वेलिंगटन में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी वन-डे में भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने स्कोरबोर्ड पर 12 ओवर्स के बाद चार विकेट खोकर 27 रन बना लिए हैं।

अंबाती रायुडू (1) और विजय शंकर (0) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इसके पहले टीम इंडिया की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। मेहमान टीम ने पांचवें ओवर में ही महज आठ रन के स्कोर पर अपने कप्तान को गंवा दिया। पेसर हेनरी की शानदार आउटस्विंग गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। रोहित 16 गेंदों पर केवल 2 रन ही बना सके।

इसके अगले ही ओवर में पिछले मैच के हीरो रहे ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन को निपटाया। यह सीरीज में चौथा मौका था जब गब्बर बोल्ट का शिकार बने। शिखर धवन को ट्रेंट बोल्ट ने थर्ड मैन पर मैट हेनरी के हाथों कैच कराया। धवन ने एक चौके की मदद से 13 गेंदों पर 6 रन बनाए।

टीम अभी दो करारे झटकों से उबरी भी नहीं थी कि युवा बल्लेबाद शुभमन गिल एकबार फिर जल्दी आउट हो गए। टीम इंडिया का तीसरा विकेट शुभमन गिल के रूप में गिरा। शुभमन को मैट हेनरी ने कवर पर मिचेल सैंटनर के हाथों लपकवाया।

शुभमन ने 11 गेंदों में एक चौके की सहायता से 7 रन बनाए। हेनरी की गेंद पर वे कवर्स पर लपके गए।

इसके पहले भारतीय टीम में तीन अहम बदलाव किए गए हैं। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद सिंह धोनी फिट होकर दिनेेेश कार्तिक की जगह लेंंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चौथे वन-डे में आराम के बाद लौटे हैं। स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देकर हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को आज आजमाया जाएगा।

चौथे वन-डे में पहली बार जीत का स्वाद चखने वाली न्यूजीलैंड के खतरनाक खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। पीठ में चोट के चलते उनकी जगह कॉलिन मुनरो को शामिल किया गया है।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।