नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर, निर्वाचन अधिकारियों को अधिनियमों में संशोधन की दी गई जानकारी

सत्यपाल राजपूत, रायपुर. नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी जोरों पर है. शनिवार को सर्किट हाउस के सभा कक्ष में मुख्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया. इसमें राज्य निर्वाचन आयोग के उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर शामिल हुए. प्रशिक्षण सुबह 10 से शाम 6 बजे तक चला.

ठाकुर रामसिंह ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी और मास्टर ट्रेनरों को सभी चीज़ की जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए प्रशिक्षण के माध्यम से जानकारी दी जा रही है. प्रशिक्षण के पहले सत्र में अधिनियमों एवं नियमों में संशोधन की जानकारी प्रशिक्षक एसआर बांधे पूर्व उप सचिव छत्तीसगढ़ ने दी.

दूसरे सत्र में निर्वाचन व्यय संपरीक्षक के बारे में प्रशिक्षक दीपक अग्रवाल उप सचिव छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग एवं तीसरे सत्र में ऑनलाइन नॉमिनेशन की जानकारी दीपक अग्रवाल, अनामिका जैन व हरीश ने दिए.

चौथे सत्र में मतगणना प्रक्रिया विशेषकर मतदान दल के लिए प्रशिक्षण एसआर बांधे और केएस पटेल ने दी.  और पांचवें सत्र में व्यावहारिक प्रशिक्षण एसआर बांधे और अन्य ट्रेनरों ने दी.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।