Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए भाजपा ने आदिवासी महिला को अपना प्रत्याशी बनाया है. ओडिशा की संथाल आदिवासी समुदाय से संबंध रखने वाली द्रोपदी मुर्मू 24 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस अवसर पर भाजपा और अन्य सहयोगी दलों के साथ ओडिशा में सत्तारुढ़ बीजू जनता दल के मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर बताया कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के नामांकन पत्र के दाखिले को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनसे चर्चा की है. मेरे मंत्रिमंडल के सहयोगी मंत्री तानुकी साहू और जगन्नाथ सराका आज नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे, इसके साथ कल नामांकन दाखिले के दौरान मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही नवीन पटनायक ने ओडिशा विधानसभा से सभी विधायकों से सर्वसम्मति से ओडिशा की बेटी द्रोपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च कार्यालय के लिए चयनित होने में समर्थन देने की अपील की है.

चार सेट में दाखिल किए जाएंगे नामांकन पत्र

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नामांकन के लिए 50 प्रस्तावक और 50 अनुमोदक की जरूरत होती है. सूत्रों के मुताबिक, मुर्मू के लिए कम से कम चार सेट नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर पार्टी के नेताओं से चर्चा करने के अलावा अन्य दलों के नेताओं से भी चर्चा करेंगे. इसके लिए वे देशभर का दौरा करेंगे.