HBD Rajat Tokas : पृथ्वीराज चौहान ने दिलाई अलग पहचान, खुद का किया था शॉकिंग ट्रांसफॉर्मेशन …

मुंबई. टीवी एक्टर Rajat Tokas आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. करियर की शुरुआत से ही रजत टोकस फीमेल फैंस के दिलों में बस गए थे. एक्टर रजत टोकस का जन्म 19 जुलाई 1991 को हुआ था. वह दिल्ली के रहने वाले हैं. उनके माता-पिता का नाम प्रमिला और रामनवीर टोकस है. रजत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी.

Rajat Tokas ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1999 से 2005 तक काम किया. इस बीच वह जादुई चिराग, मेरे दोस्त, अभिव्यक्ति, साईं बाबा जैसे शोज में नजर आ चुके हैं. इसके बाद उन्होंने धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान सीरियल में काम किया और इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajat (@rajattokas19)

सागर आर्ट्स के इस शो में Rajat Tokas ने बेहतरीन काम किया था. रजत टोकस के करियर का यही वो शो था, जिसने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिलाया और बाद में फैंस फॉलोइंग दिलाई. इसके बाद रजत को धरम वीर, तेरे लिए, बंदिनी और केशव पंडित में देखा गया. लेकिन उनके किस्मत के सितारे एक बार फिर सीरियल जोधा अकबर की वजह से ही चमके. इस सीरियल में उन्होंने मुगल शासक अकबर के किरदार को निभाया था. इस सीरियल को लोग आज भी याद करते है.

बता दें कि शो पृथ्वीराज चौहान और जोधा अकबर में अपने एक्टिंग के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले. इसमें बेस्ट लीड रोल, बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट, मोस्ट एंटरटेनिंग टेलीविजन एक्टर, बेस्ट एक्टर इन लीड रोल, धरती का सितारा आदि शामिल थे. जोधा अकबर के बाद Rajat Tokas का अलग ही रूप फैंस को देखने के लिए मिला.

लल्लूराम डॉट कॉम के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें … 👇🏻

‎Open this link to join my WhatsApp Group: https://chat.whatsapp.com/FcBfuzzxcC92mYcNLVcPlT

रजत टोकस सीरियल नागिन में नजर आए और अपने रोल के लिए उन्होंने बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन किया था, जिसके बाद उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा था. रजत की तस्वीरें एक समय खूब वायरल हुई थीं. रजत टोकस ने साल 2015 में सृष्टि नय्यर से शादी कर ली थी. सृष्टि थिएटर एक्टर हैं. सृष्टि और रजत लंबे समय से डेट कर रहे थे. दोनों की शादी एक रॉयल सेरेमनी में उदयपुर में हुई थी.

रजत और सृष्टि अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं. साल 2019 के बाद रजत टोकस का कोई शो नहीं आया है. वह कुछ समय से सोशल मीडिया से भी गायब थे. हालांकि अब कई वीडियो में अपने फैंस के जवाब दिए हैं.

">

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।