आज से गणपति पूजा के साथ अयोध्या में शुरू होगा भूमि पूजन अनुष्ठान, योगी अयोध्या में

दिल्ली। अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भव्य भूमि पूजन कार्यक्रम से जुड़े अनुष्ठानों की शुरुआत आज से हो रही है। रामनगरी में तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में रहेंगे।
राम जन्म भूमि ट्रस्ट की तरफ से भूमिपूजन के संयोजक आचार्य इंद्रदेव मिश्र ने बताया कि गणपति पूजा के बाद पहले दिन सोमवार को अनुष्ठान शुरू होगा, इसके बाद पंचांंग पीठ पूजन होगा। अगले दिन रामाचार्य पूजा होगी, फिर प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले 5 अगस्त को वेदी पूजन संपन्न करा लिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी पांच अगस्त को 12 बजे तक श्रीरामजन्मभूमि के गर्भगृह आएंगे, इसके बाद संकल्प लेने के बाद शुभ मुहूर्त में ठीक 12 बजकर 15 मिनट 15 सेंकंड के बाद 32 सेंकड में पहली ईंट रखेंगे।
श्रीरामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने बताया कि भूमिपूजन से पहले 12 मिनट तक पीएम मोदी रामलला का पूजन करेंगे। अयोध्या में आज शाम से दीपोत्सव की तैयारी है। पूरे शहर में दीवाली जैसा उत्सव मनाया जाएगा। शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे। वहीं आम लोग भी अपने घरों के बाहर दिए जलाएंगे।
loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।