रेडियंट-वे स्कूल हादसा मामला : एडवेंचर कंपनी माउंटेन मेन के संचालक और मैनेजर गिरफ्तार

हेमंत शर्मा, रायपुर. रेडिएंट-वे स्कूल हादसा मामले में पुलिस ने आज एडवेंचर कंपनी माउंटेन मेन के संचालक और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद तलाशी अभियान तेज की कर दी गयी थी.

जानकारी के मुताबिक एडवेंचर कंपनी माउंटेन मेन के संचालक राहुल गुप्ता और मैनेजर आकाश कुमार साहू मामला दर्ज होने के बाद फरार हो गए थे. सरस्वती नगर थाना पुलिस को सूचना मिलने के बाद दोनों की गिरफ्तारी की गई. फिलहाल दोनों को थाने से ही मुचलके पर जमानत मिल गई.

इसे भी पढ़े- नाइट एडवेंचर स्पोर्ट्स हादसा मामला : द रेडियंट स्कूल के प्रबंधक फरार, जांच के लिए पहुंची शिक्षा विभाग की टीम बैरंग लौटी…

गौरतलब है कि आरोपी राहुल गुप्ता पर्वतारोही है. 14 मई को माउंट एवरेस्ट पर चढ़कर तिरंगा फहरा चुके हैं. वहीं शुक्रवार को द रेडियंट-वे स्कूल के डायरेक्टर और प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की गई थी. दोनों जमानत पर रिहा कर दिया गया.

बता दें कि रेडियंट स्कूल में एडवेंचर नाइट कैंप के आयोजन में 11 वर्षीय बच्ची कार्तिषा जिल लाइनिंग करने के दौरान 25 फीट ऊँचाई से गिर गई थी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. इस दौरान बच्ची के परिवार वाले भी मौजूद थे. घटना के बाद बच्ची के परिजनों और जिला शिक्षाधिकारी ने स्कूल प्रबंधन के ख़िलाफ़ थाने में लिखित शिकायत की थी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल की प्राचार्य भावना दुबे, निदेशक समीर दुबे और एडवेंचर कंपनी के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।