क्या बूढ़ातालाब में म्युजिकल फाउंटेन लगाने में हुई आर्थिक अनियमितता ? सांसद ने टेंडर प्रकिया पर सवाल उठाते हुए मांगी जानकारी

रायपुर। राजधानी के बूढ़ातालाब में बनाए गए म्युजिकल फाउंटेन का मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उद्घाटन करेंगे. उससे पहले ही म्युजिकल फाउंटेन लगाने में हुई आर्थिक अनियमितता की शिकायत सांसद सुनील सोनी से की गई है. सांसद ने टेंडर प्रकिया पर सवाल उठाते नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार से पत्र लिखकर जानकारी मांगा है.

सांसद सोनी ने पत्र के जरिए कहा है कि रायपुर स्मार्ट सिटी के माध्यम से बूढ़ातालाब में किए गए सौंदर्यकरण में म्युजिकल फाउन्टेन लगाया जा रहा है. इस फाउंटेन लगाए जाने के लिए जो टेण्डर प्रकिया निर्धारित की गई, उसमें अनियमितता को लेकर मुझसे शिकायत  की गई है. इसलिए इसकी सम्पूर्ण जानकारी से जल्द ही अवगत कराए.

बता दें कि ऐतिहासिक बूढ़ा तालाब के सौंदर्यीकरण के तहत करोड़ों की लागत से आकर्षक म्यूजिकल फाउंटेन की स्थापना की गई है. यह फाउंटेन देश में क्षेत्रफल के आधार पर सबसे बड़ा फाउंटेन है. इस फाउंटेन के शुरू होने से तालाब की नैसर्गिक भव्यता को आकर्षक स्वरूप मिलेगा.

100 फीट तक की ऊंचाई तक पानी की बौछार करते फाउंटेन में ओम, क्रॉस साइन और सूरज की झलक भी दिखाई देगी. यह फाउंटेन 350 मीटर में बना है. इससे पहले विशाखापटनम में करीब 225 मीटर लंबा म्यूजिकल फाउंटेन संचालित है. जिसका कल सीएम भूपेश बघेल लोकार्पण करेंगे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।