बड़ी खबर: 1 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुआ IAS अफसर, आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी बनाने के एवज में की थी पैसों की डिमांड

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने IAS अफसर पंकज गोयल को एक लाख रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आईएएस पंकज गोयल केंद्र सरकार के भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सहायक महानिदेशक नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थ हैं.

राजस्थान एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने मीडिया को बताया कि एसीबी के कोटा कार्यालय में परिवादी ने शिकायत कि उसने आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेंचाइजी के लिए कई बार आवेदन किया था, लेकिन उसे फ्रेंचाइजी नहीं मिली. नई दिल्ली में स्थित यूआईडीएआई के क्षेत्रीय कार्यालय में सहायक महानिदेशक पंकज गोयल से उसने सम्पर्क किया. गोयल ने फ्रेन्चाइजी आवंटित करने के बदले में मोटी रकम की मांग की थी.

इस पर ब्यूरो के दल ने दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय में जाल बिछाकर पंकज गोयल को परिवादी से 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पंकज गोयल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत मामला दर्ज कर किया गया है. फिलहाल  एसीबी की टीम उनसे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि आईएएस पंकज गोयल देश के पांच राज्यों में आधार पहचान पत्र का कार्य देख रहे हैं. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में एसीबी के कोटा ब्यूरो में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रशील ठाकुर के नेतृत्व में उक्त शिकायत का सत्यापन करवाया. जिसमें पंकज गोयल के रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हुई.

London से लौटते ही सुर्खियों में आई Pushpam Priya Chaudhary कौन है ? बनना चाहती हैं CM !

London से लौटते ही सुर्खियों में आई Pushpam Priya Chaudhary कौन है ? बनना चाहती हैं CM ! #Viralnews #News #India #BiharElections #Elections2020 #Bihar #Patna #BiharElection #London #Politics #Politician #JantaDalUnited #PluralsParty #DesiTalk Akhilesh Jaiswal

Posted by Lallu Ram on Wednesday, October 21, 2020

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।