मुंबई में मिली राजस्थान रॉयल्स को जीत, इस शानदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल सीजन-12 में आज का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई में खेला गया, जहां मुंबई इंडियंस की टीम को हार का सामना करना पड़ा, तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की टीम को कई हार के बाद आखिर में जीत मिली. राजस्थान रॉयल्स ने ये मैच 4 विकेट से अपने नाम कर लिया.

बटलर की मैच विनिंग पारी से मिली जीत

मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 188 रन का टारगेट सेट किया. जिसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर चेज कर लिया, और लंबे समय बाद टीम को जीत मिली.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने मैच विनिंग पारी खेली, बटलर ने 43 गेंद में 89 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौका और 8 सिक्सर उड़ाए, और उनकी यही पारी टीम के लिए मैच विनिंग पारी साबित हुई, इसके अलावा कप्तान रहाणे ने 21 गेंद में 37 रन की पारी खेली, संजू सैमसन ने 26 गेंद में 31 रन बनाए.

मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों में कृणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले, 2 विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला, और 1 विकेट राहुल चाहर ने हासिल किया.

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी

इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए, मुंबई  इंडियंस की ओर से आज कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में वापसी की, ये इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए भी अच्छी खबर रही कि रोहित शर्मा चोट के बाद मैच फिट होकर मैदान पर फिर से वापसी करने में सफल रहे, आज के मैच में रोहित शर्मा ने 32 गेंद में 47 रन की पारी खेली, क्विंटन डिकॉक ने 52 गेंद में 81 रन बनाए, डिकॉक ने अपनी पारी में 6 चौका और 4 सिक्सर लगाया. इसके अलावा हार्दिक पंड्या 11 गेंद में 28 रन बनाकर नाबाद रहे.

राजस्थान की गेंदबाजी

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों में सबसे ज्यादा ज्योफ्रा आर्चर ने विकेट हासिल किए, आर्चर ने 3 विकेट निकाले, 1-1 विकेट कुलकर्णी और उनादकत ने अपने नाम किया.

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम लंबे समय बाद जीत के ट्रैक पर फिर से वापस लौटी है,  राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 7 मैच खेल लिए हैं और इस जीत के साथ ही अब 2 जीत हो चुके हैं जबकि 5 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा बात मुंबई इंडियंस की करें तो मुंबई इंडियंस की टीम ने 7 मैच में 4 जीत दर्ज किए हैं जबकि 3 हार मिली, हलांकि प्वाइंट टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम अभी भी तीसरे पोजिशन पर बनी हुई है। .

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।