प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने पर रमन सिंह ने जनता से की अपील, कहा- शासकीय नियमों और विधि-निषेधों का करें पालन

रायपुर। प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव का आंकड़ा 1 से बढ़कर तीन होने पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने आम जनता से सतर्क रहने कहा है. रमन सिंह ने जनता से शासन-प्रशासन द्वारा तय नियमों का पालन पालन करने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस ने जिस तरह कोहराम मचाया है, ऐसी महामारी इससे पहले दुनिया ने कभी नहीं देखा. हालांकि अन्य पीड़ित देशों की तुलना में फिलहाल भारत की स्थिति नियंत्रित दिख रही है लेकिन, ख़तरा अभी टला नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन के आह्वान पर देश भर ने जिस तरह एकजुटता का परिचय दिया है, छत्तीसगढ़ भी जिस अनुशासन के साथ मोदी जी के साथ खड़ा दिखा है, वह सराहनीय है. हालांकि अभी कठिन परीक्षा के दिन बचे हैं. दुर्भाग्य से आज भी प्रदेश में दो मरीज़ ‘कोविड-19’ पॉजिटिव पाये गए हैं. राजनांदगांव और रायपुर में दो मरीज का और पाये जाने के बाद हमें और सतर्क होने की ज़रूरत है.

रमन सिंह ने आगे कहा कि आप सबसे सादर अनुरोध है कि प्रशासन द्वारा तय नियमों का सम्पूर्णता के साथ पालन करें. घर से बाहर नहीं निकलें. अत्यावश्यक होने पर शासकीय नियमों और विधि-निषेधों का पालन करते हुए ही कभी अपवादवश निकलें. स्वच्छता का ध्यान रखें. देश और प्रदेश भर में आवश्यक सामानों और दवाओं आदि की कमी नहीं है. कृपया घर में रहें और डर कर सामानों को इकठ्ठा नहीं करें. अगर हम सब लगातार संयम और अनुशासन का परिचय देंगे तो निश्चय ही इस चुनौती से हम सब पार पा लेंगे. मोदी जी के फैसलों के साथ कदम से कदम मिला कर आइये हम सब एक बेहतर भविष्य के लिए स्वयं को समर्पित करें.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।