गुपकार डिक्लेरेशन पर रमन सिंह ने कांग्रेस को कटघरे में किया खड़ा, कहा- कांग्रेस हमेशा देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त लोगों के साथ रही…

लव जिहाद और प्रदेश में बढ़ते अपराध को लेकर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

शिवम मिश्रा, रायपुर। गुपकर डिक्लेरेशन को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त लोगों के साथ रही है. कश्मीर मुद्दे पर भी कांग्रेस राष्ट्र विरोधियों के साथ खड़ी है. उन्होंने सवाल किया कि कश्मीर में धारा 307 के खिलाफ कार्रवाई और फिर गुपकार डिक्लेरेशन के कदमों को लेकर कांग्रेस दोहरा रवैया क्यों अपना रही है. आखिर ये रिश्ता क्या कहलाता है.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पत्रकार वार्ता में गुपकार डिक्लेरेशऩ को लेकर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला चीन की मदद से धारा 370 की वापसी की बात कहते हैं. वहीं महबूबा मुफ्ती धारा 370 हटाए जाने के विरोध में तिरंगा नहीं उठाए जाने की बात कहती हैं. तो कश्मीर कांग्रेस के युवा नेता जहांजेब सिरवाल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले जो बाइडेन से धारा 370 लागू करवाने की बात कहते हैं. इसके बाद भी कुछ सुनना बाकी रह गया है क्या.

डॉ. सिंह ने कहा कि कांग्रेस का यह कहना कि वह गुपकार डिक्लेरेशन का हिस्सा नहीं है, बेतुका और तर्क से परे है. कांग्रेस गुपकार डिक्लेरेशन का हिस्सा थी, और अब भी है. यह उसके कश्मीर के नेताओं के बयान से स्पष्ट हो जाता है. इतना ही नहीं, कांग्रेस तो गुपकार डिक्लेरेशन से जुड़े दलों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ रही है. यहां तक पी चिदंबरम और गुलाम नबी आजाद जैसे नेता धारा 370 की फिर से बहाली की बात सार्वजनिक रूप से करते हैं.

भूपेश बघेल को लव जिहाद के मतलब नहीं मालूम 

रमन सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लव जिहाद पर भाजपा नेताओं पर कार्रवाई करने के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बघेल को लव जिहाद का मतलब नहीं मालूम है. आपसी सहमति और दबावपूर्वक शादी में अंतर होता है. उन्होंने कहा कि लव जिहाद के लिए कानून की व्यवस्था होगी. इस व्यवस्था का क्रियान्वयन करने की जवाबदारी राज्य सरकारों की होगी. लव जिहाद में भेद भावपूर्वक शादी, उसके बाद धर्मांतरण और बाद में कई लोगों की हत्या हो जाती है. यह लव जिहाद एक षड्यंत्र के रूप में इस देश में हो रहा है. लव जिहाद कानून की आवश्यकता छत्तीसगढ़ सहित देश के सभी प्रदेशों में हैं. ज्यादातर प्रदेश इस संबंध में कानून बना रहे हैं.

पुलिस दूसरे काम में लगी इसलिए प्रदेश में बढ़ रहे अपराध

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के प्रदेश में अपराध बढ़ने को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पुलिस दूसरे काम में लगी है, इसलिए प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं. और गृहमंत्री को यह बात मालूम है कि पुलिस किम काम में लगी है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की सहमति से प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री हो रही है. ऐसी कोई गली, गांव, तहसील और जिला नहीं बचा है. प्रदेश में खुलेआम सट्टा, जुआ सरकार के सहमति के साथ हो रहा है. जब तक सट्टा, जुआ और अवैध शराब बिकेगा, तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेगी. हर एक क्षेत्र में पुलिस की धमक होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।