बंग्लुरु की ‘रॉयल’ जीत, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, जानिए कैसे असंभव को डिविलियर्स ने बनाया संभव

स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल में शनिवार का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु के बीच खेला गया जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु के सामने 178 रन का टारगेट सेट किया था जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की, आरसीबी ने 3 विकेट खोकर ही टारगेट को अचीव कर लिया।

Close Button

 

आरसीबी की 7 विकेट से जीत

 

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की ओर से रॉबिन उथप्पा ने 22 गेंद में 41 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 36 गेंद में 57 रन बनाए इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका बेन स्टोक्स पारी की शुरुआत करने आए लेकिन 19 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए संजू सैमसन एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए 6 गेंद में 9 रन बनाए हालांकि जोश बटलर ने 25 गेंद में 24 रन बनाए लेकिन वह वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके, तेवतिया ने 11 गेंद में 19 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, इस तरह से राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु के गेंदबाजों की बात करें तो एक बार फिर से क्रिस मॉरिस ने कमाल की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 26 रन खर्च करके चार विकेट निकाले इसके अलावा 2 विकेट युजवेंन्द्र चहल ने हासिल किए।

बल्लेबाजी में डिवियर्स ‘शो’

178 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरु के बल्लेबाजों की बात करें तो पडिक्कल ने 35 रन बनाए, एरोन फिंच 14 रन बनाकर आउट हो गए, कप्तान विराट कोहली 32 गेंद में 43 बनाकर आउट हो गए पारी में एक चौका और दो सिक्सर जड़ा लेकिन इसके बाद असली फिल्म देखने को मिली एबी डिविलियर्स शो देखने को मिला डिविलियर्स ने एक बार फिर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और असंभव मैच को संभव बना दिया 22 गेंद में 55 रन की नाबाद पारी खेलकर एबी डिविलियर्स ने टीम को जीत दिलाई पारी में छह सिक्सर उड़ाए तो एक चौका लगाए उनका साथ निभाया गुरकीरत सिंह मान ने 17 गेंद में 19 रन की नाबाद पारी खेली। पारी में एक चौका लगाया ।

मैच में एबी डिविलियर्स की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम 7 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रही ।

राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया तीनों ही गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

इस तरह से बंग्लुरु की टीम मैच में अब तक 6 मुकाबले जीत लिए हैं 3 में हार मिली है टोटल 9 मैच खेले हैं और प्वाइंट टेबल में टीम तीसरे पोजिसन पर बनी हुई है,  तो वहीं बात की जाए राजस्थान रॉयल्स की तो इस टीम ने भी 9 मैच खेल लिए हैं, 6 मैच में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं 3 मैच में जीत मिली है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।