BREAKING- रेणु पिल्ले और सुब्रत साहू प्रिंसीपल सेक्रेटरी से प्रमोट होकर बने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी, राज्य शासन ने जारी किया आदेश

रायपुर- एडिशनल चीफ सेक्रेटरी की कमी के चलते राज्य सरकार ने 1991 बैच की आईएएस रेणु पिल्ले और 1992 बैच के आईएएस सुब्रत साहू को प्रमोट कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने दोनों ही आईएएस अधिकारियों को एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बनाए जाने का आदेश जारी कर दिया है. प्रमोशन के बाद अधिकारी अपने मौजूदा प्रभार को यथावत देखते रहेंगे. इसके साथ-साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सरकार ने उन्हें सौंपी है.

Close Button

रेणु पिल्ले कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा तथा रोजगार विभाग के साथ-साथ छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी की महानिदेशक की जिम्मेदारी भी संभालेगी. वहीं सुब्रत साहू को गृह एवं जेल के साथ पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और महानिदेशक, ठाकुर प्यारेलाल पंचायत एवं ग्रामीण विकास संस्थान की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. राज्य शासन ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के तीन रिक्त हुए पदों के निर्धारण के लिए 11 दिसंबर 2019 को केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था. भारतीय प्रशासनिक सेवा (वेतन) नियम 2016 के नियम 2 के नियम (2)(iii) की व्यवस्था अनुसार केंद्र सरकार से 30 दिनों के भीतर रिक्त निर्धारण की जानकारी अपेक्षित रहने तथा चीफ सेक्रेटरी के वेतनमान में रिक्ति उपलब्ध होने से रिक्तियां निर्धारित मानी गई है.

बता दें क 1986 बैच के सुनील कुजूर, 1988 बैच के केडीपी राव के रिटायर होने के साथ ही 1987 बैच के आर पी मंडल के मुख्य सचिव बनने और सी के खेतान के राजस्व मंडल में अध्यक्ष बनाए जाने के बाद मंत्रालय में एसीएस स्तर के अधिकारियों की कमी हो गई थी. सिर्फ अमिताभ जैन ही एकमात्र एसीएस रह गए थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।