whatsapp

सांसद के गृह ग्राम की सड़क जर्जर: विधायक और व्यापारियों ने खोला मोर्चा, काम प्रारंभ नहीं होने पर 20 जनवरी से आंदोलन का अल्टीमेटम-

न्यामुद्दिन, अनूपपुर। जिले की पुष्पराजगढ़ तहसील मुख्यालय शहडोल संसदीय क्षेत्र के सांसद गृह ग्राम की जर्जर हालत में है। बीते 10 सालों से सड़क की मरम्मत नहीं हुई है। जर्जर की मरम्मत की मांग को लेकर कांग्रेस विधायक और व्यापारियों ने मोर्चा खोल दिया है। सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर अल्टीमेटम दिया है कि काम प्रारंभ नहीं होने पर 20 जनवरी से आंदोलन किया जाएगा।

तहसील मुख्यालय पुष्पराजगढ़ में बस स्टैंड जाने वाला मुख्य मार्ग विगत 10 वर्षो से जर्जर और दयनीय स्थित में है। मरम्मत की मांग को लेकर व्यापारी कई बार ज्ञापन सौंप चुके हैं। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बीते दिनों अनूपपुर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जिले की सड़कों की तुलना अमेरिका की सड़कों से की थी। वहीं असलियत कुछ और ही है। तहसील मुख्यालय पुष्पराजगढ़ में बस स्टैंड जाने वाला मुख्य मार्ग पर आने जाने वाले राहगीरों के साथ वाहन चालकों को भी काफी परेशानी हो रही है।

Read More:  मप्र में कॉलेजों की परीक्षा पर संशय: ऑनलाइन परीक्षा की मांग पर उच्च शिक्षा मंत्री बोले- हम वेट एंड वॉच की स्थिति में है

जिम्मेदार अधिकारी मौन साधे हुए हैं, जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। जर्जर सड़क को लेकर ज्ञापन संबंधित अधिकारी और जनप्रतिनिधियो को सौंपे जा चुके है, फिर भी आज तक मार्ग का निर्माण शुरू नहीं हो सका। लगभग दो दर्जन गांव के ग्रामीण रोजाना तहसील मुख्यालय आवागमन के लिए इस खस्ताहाल सड़क से करने को मजबूर है।

बहरहाल इन मुद्दों को लेकर व्यापारी वर्ग ने पुष्पराजगढ़ के कांग्रेस विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को की शरण में पहुंचे हैं। साथ ही ज्ञापन के माध्यम से शासन प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है अगर मार्ग का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो 20 जनवरी को मुख्य मार्ग राजेन्द्र ग्राम के हनुमान चौक पर व्यापारी वर्ग धरना देने के लिए विवश होंगे। जानकारी ग्रामीण भोलेशंकर श्रीवास्तव ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button