खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर में जाने के लिए RRVUNL ने दी आर्थिक सहायता

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के खिलाड़ियों ने राज्य में आयोजित तीर धनुष प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. जिसके लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर में (RRVUNL) ने आर्थिक सहायता प्रदान की है. अपर कलेक्टर के कार्यालय में आरआरवीयूएनएल के प्रतिनिधियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तीर धनुष खरीदने के लिए अपर कलेक्टर तनुजा की मौजूदगी में 2 लाख रूपए की सहायता राशि, सरगुजा तीरंदाजी संघ की ओर से सचिव व कोच राहुल सोनकर को प्रदान की.

इसे भी पढे़ं : 4 दिवसीय पदयात्रा का समापन : प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मां दंतेश्वरी के किए दर्शन, छत्तीसगढ़ की शांति और समृद्धि के लिए की कामना

कोच राहुल सोनकर ने जानकारी दी है कि सरगुजा तीरंदाजी संघ के 13 खिलाड़ियों ने बेमेतरा में आयोजित राज्य स्तरीय आर्चरी प्रतियोगिता में सबसे अधिक पदक अपने नाम कर उत्कृष्ट प्रर्दशन किया है. प्रतियोगिता में सीमित संसाधनों के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने वाले हमारे जिले के खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए किया गया है. अब राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर में भी बेहतर प्रदर्शन तथा ख्याति दिलाने के लिए इस सहायता राशि से निश्चित रूप से जिले के खिलाडिय़ों में तीरंदाजी के प्रति रूचि बढ़ेगी और प्रतियोगिता को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही नए खिलाड़ी भी तीरंदाजी से जुड़ना चाहेंगे.

इसे भी पढे़ं : इंजीनियरिंग संस्थाओं में प्रवेश के लिए कांउंसलिंग प्रक्रिया का समय बढ़ा, इतने बजे तक कर सकते हैं आवेदन

दरअसल केंद्र की ‘एक राज्य, एक खेल’ पहल के तहत तीरंदाजी के लिए छत्तीसगढ़ का चयन किया गया है। ओलंपिक 2024 में भारत के लिए संभावनाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से, केंद्रीय खेल मंत्रालय ने ‘एक राज्य, एक खेल’ नीति शुरू की है। इसके तहत राज्यों को अतिरिक्त सुविधाएं, खेल प्रशिक्षण तथा विशिष्ट खेल के खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के लिए सुविधाएं इत्यादि प्रदान किया जाएगा, जिससे वे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

इसे भी पढे़ं : CG BIG BREAKING: कांग्रेस के 4 जिला महामंत्री और 2 ब्लॉक महामंत्री समेत 200 से अधिक पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, MLA पर लगा ये आरोप

इस कारण सरगुजा में तीरंदाजी को बढ़ावा देने की खास पहल की जा रही है। इस मुहिम में राजस्थान राज्य विद्युत निगम लिमिटेड भी अपने सामाजिक दायित्व का भली-भांति निर्वहन कर रहा है जिससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को पर्याप्त संसाधन व उत्कृष्ट प्रदर्शन का माहौल मिल सके। इसके पूर्व जिले में फुटबॉल को भी बढ़ावा देने के लिए फुटबॉल क्लब के खिलाडियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं उपलब्ध कराई गयी है।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!