अंतागढ़ टेपकांड मामला : एसआईटी ने गवाह अमीन मेमन से की प्रारंभिक पूछताछ, बयान दर्ज करने फिर बुलाया, फॉरेंसिक लैब में होगी सीडी और पेनड्राइव की जांच

रायपुर– बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में एसआईटी ने मंगलवार रात को अहम किरदार आमीन मेमन को पूछताछ के लिए तलब किया. एसआईटी चीफ एसपी नीथू कमल ने मेमन से प्रारंभिक पूछताछ की. अब तक एसआईटी फ़िरोज़ सिद्दीकी और मंतूराम से पूछताछ कर चुकी है. एसपी ने मेमन को नोटिस देकर विस्तृत पूछताछ के लिए फिर बुलाया है.

एसपी नीथू कमल ने बताया कि अमीन मेमन से अंतागढ़ टेपकांड से जुड़े तथ्य की जानकारी ली गई. बुधवार को मामले में उसका बयान दर्ज किया जाएगा. एसआईटी मामले में कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती है. टेपकांड के क्लिपिंग को चंडीगढ़ स्थित लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा. उसके बाद आगे की कार्रवाई तय होगी.

अंतागढ़ टेपकांड मामले की शिकायतकर्ता किरणमयी नायक ने SIT को ऑडियो सीडी सौंपी है. एसआईटी किरणमयी नायक से मिली सीडी और फिरोज सिद्दीकी से जब्त पेनड्राइव की जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित फॉरेंसिक लैब भेजेगी.

आपको बता दें कि 30 जनवरी को अंतागढ़ टेपकांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी से भी एसआईटी ने लगभग साढ़े चार घंटे पूछताछ की थी. इस दौरान टीम ने फिरोज सिद्दीकी से ओरिजनल ऑडियो टेप की मांग की थी. पूछताछ के तीन दिन बाद 2 फरवरी को फिरोज ने एसआईटी को सीलबंद लिफाफे में ऑडियो टेप सौंपा था.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।