whatsapp

क्या जाने वाली है CM की कुर्सी ? अशोक गहलोत ने पायलट को बताया ‘गद्दार’, कहा- कभी नहीं बन सकेंगे मुख्यमंत्री, सचिन ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पूछा- इतने अनसेफ क्यों हैं ?

Sachin Pilot On Ashok Gehlot News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच मतभेद एक बार फिर खुलकर सामने आ गए हैं. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट की आलोचना की. उन्हें गद्दार करार दिया. अब सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को सलाह दी है कि इस तरह के बचकाने बयान न दें.

सचिन पायलट ने कहा, “ये सारे आरोप बेबुनियाद हैं. गहलोत साहब पहले भी मुझे नालायक, देशद्रोही कह चुके हैं. अशोक गहलोत अनुभवी नेता हैं. उन्हें कौन सलाह देता है? उन्हें ऐसे बचकाने बयान नहीं देने चाहिए.” पूर्व डिप्टी सीएम ने आगे कहा, “अशोक गहलोत के नेतृत्व में पार्टी दो बार चुनाव हार चुकी है. उन्हें इतना असुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए और साथ मिलकर काम करना चाहिए.”

सचिन पायलट ने और क्या कहा ?

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जब मैं पार्टी अध्यक्ष था तब राजस्थान में बीजेपी की बुरी तरह हार हुई थी. फिर भी, कांग्रेस अध्यक्ष ने गहलोत को सीएम बनने का एक और मौका दिया. आज प्राथमिकता इस बात पर होनी चाहिए कि हम राजस्थान का चुनाव दोबारा कैसे जीत सकते हैं. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं और हम सभी को मिलकर यात्रा को सफल बनाने की जरूरत है. बीजेपी को चुनौती देने वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस है. हमें सभी सत्तारूढ़ राज्यों में भाजपा को चुनौती देने की जरूरत है.

गहलोत-पायलट के मतभेदों पर कांग्रेस ने जारी किया बयान

गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ सचिन पायलट की एक तस्वीर आई. सचिन पायलट के खिलाफ अशोक गहलोत के बयान पर कांग्रेस की आधिकारिक प्रतिक्रिया भी आ गई है. कांग्रेस ने परोक्ष रूप से गहलोत को सलाह दी और साफ कर दिया कि राजस्थान पर फैसला बाकी है.

भारत जोड़ो यात्रा पर ध्यान देने को कहा

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि अशोक गहलोत वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं। उन्होंने अपने कनिष्ठ सहयोगी सचिन पायलट से जो भी मतभेद व्यक्त किए हैं, उन्हें इस तरह सुलझाया जाएगा, जिससे कांग्रेस पार्टी मजबूत हो. वर्तमान में भारत जोड़ो यात्रा की सफलता को उत्तर भारत में और सशक्त बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के सभी लोगों की है.

अशोक गहलोत ने क्या कहा ?

राजस्थान में 2020 में उभरे राजनीतिक संकट का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि एक गद्दार सीएम नहीं बन सकता. पार्टी आलाकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता. उन्होंने पार्टी को धोखा दिया. सीएम ने पायलट पर आरोप लगाया था कि उन्होंने बीजेपी नेताओं अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी और बीजेपी ने बगावत के लिए पैसा दिया था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button