whatsapp

Sarkari Naukri: आर्मी में 10वीं पास युवाओं के लिए इन पदों निकली भर्ती, 63 हजार से अधिक मिलेगी सैलरी…

Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. आर्मी ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. कुक, नाई, दर्जी, ड्राफ्ट्समैन, मैसेंजर, ड्राफ्टर्ट और सफाईवाला के पद के लिए वैकेंसी निकाली गई है. उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन जमा करना होगा.

आयु सीमा और सैलरी

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है. सैलरी की बात करें तो कुक के पद पर 19900 रुपये महीना से लेकर 63200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. नाई और टेलर के पद पर 18000 रुपये महीना से लेकर 56900 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं मैसेंजर, ड्राफ्टी और सफाईवाला के पद पर 18000 रुपये महीना से लेकर 56900 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी.

जरूरी योग्यता

कुक – 10वीं या समकक्ष. भारतीय खाना पकाने और ट्रेड में दक्षता होनी चाहिए.
नाई – 10वीं या समकक्ष.

टेलर- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या समकक्ष पास और किसी प्रतिष्ठित संस्थान में टेलर के रूप में 3 साल का अनुभव.

मैसेंजर, दफ्तरी, सफाईवाला – उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

केवल निर्धारित प्रारूप में विधिवत टाइप किया हुआ या साफ-सुथरा हाथ से लिखा हुआ आवेदन पत्र, स्व-पता लिखा लिफाफे (साइज 23 सेमी X 10 सेमी से छोटा नहीं) के साथ सभी तरह से भरा हुआ, उपयुक्त स्टाम्प के साथ विधिवत चिपका हुआ, सभी संबंधित वेरिफिकेशन कॉपी. आवेदन को सपोर्ट करने वाले डॉक्यूमेंट जैसे दसवीं क्लास का सर्टिफिकेट लेटर या निशान और चार हालिया (3 महीने से अधिक पुराने नहीं) पासपोर्ट साइज के फोटो (सफेद बैक ग्राउंड में) के अलावा आवेदन में नाम, कैटेगरी और पोस्ट के लिए आवेदन किया गया है, बैक पर रजिस्टर्ड/ स्पीड/ साधारण डाक (केवल भारतीय डाक सेवा के माध्यम से एक लिफाफे में जो 30 सेमी X 21 सेमी से छोटा न हो) द्वारा “चयन बोर्ड जीपी ‘सी’ पोस्ट जैक राइफल रेजिमेंटल सेंटर जबलपुर कैंट पिन 482001” को भेजना है. SELECTION BOARD GP ‘C’ POST JAK RIF REGIMENTAL CENTRE JABALPUR CANTT PIN 482001.

Related Articles

Back to top button