Share Market Latest Update: आज यानी शनिवार को शेयर बाजार में नया ऑलटाइम हाई बना है. सेंसेक्स ने 73,982 का ऑलटाइम हाई और निफ्टी ने 22,420 का ऑलटाइम हाई बनाया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई ने 14 फरवरी को घोषणा की थी कि 2 मार्च की छुट्टी के दिन भी बाजार खुला रहेगा. इस दौरान दो विशेष लाइव ट्रेडिंग सत्र होंगे. ऐसा आपदा पुनर्प्राप्ति स्थल का परीक्षण करने के लिए किया जा रहा है.

आपदा पुनर्प्राप्ति साइट का उपयोग नवीनतम बैकअप से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जाता है. यदि किसी अप्रत्याशित घटना के कारण प्राथमिक स्थान और उसके सिस्टम विफल हो जाते हैं, तो इसे पुनर्प्राप्ति साइट पर स्विच किया जा सकता है.

एक सत्र प्राथमिक साइट पर और दूसरा डीआर साइट पर होगा

विशेष ट्रेडिंग का पहला सत्र प्राइमरी साइट पर सुबह 9.15 बजे से 10 बजे तक और दूसरा सत्र डीआर साइट पर सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगा. प्री-ओपनिंग सेशन सुबह 9 से 9.08 बजे और 11.15 से 11.23 बजे तक होगा.

भविष्य और विकल्प अनुबंध वाले शेयरों सहित प्रतिभूतियों में ऊपरी और निचली सर्किट सीमा 5% होगी. यानी शेयरों में इसी दायरे में उतार-चढ़ाव रहेगा. जो स्टॉक पहले से ही 2% बैंड में हैं वे इस बैंड में बने रहेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें