…तो सोलह साल बाद अब क्रिकेट की ये दिग्गज टीम जाएगी पाकिस्तान, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क- पाकिस्तान में कोई टीम क्रिकेट सीरीज खेलने जा रही है, अक्सर ही ये खबर सुर्खियां बटोरती है, वजह है ज्यादातर इंटरनेशनल टीम पाकिस्तान में किसी भी तरह की सीरीज खेलने से कतराती हैं जो पिछले कई सालों से देखने को भी मिल रहा है, वजह है आतंकवाद की वजह से दुनियाभर में बदनाम पाकिस्तान के दौरे पर साल 2009 में श्रीलंका टीम गई थी तभी श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से करीब 10 साल तक किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया, हलांकि अब धीरे-धीर टीमें पाकिस्तान का दौरा करना शुरू कर रही हैं, जिनमें अब इंग्लैंड टीम का नाम भी जुड़ने वाला है, क्योंकि अगले साल इंग्लैडं की टीम भी दो टी-20 मैच की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी इसकी पुष्टि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कर दी है।

Close Button

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिस ने कहा है कि साल 2005 के बाद से पहली बार इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी, ये घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में दो मैच की सीरीज खेलेगी, और वही टीम भारत में टी-20 वर्ल्ड कप खेलेगी।

गौरतलब है कि इंग्लैंड कि मेंस क्रिकेट टीम करीब 16 साल बाद एक बार फिर से पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा करेगी, इस दौरे में 14 और 15 अक्टूबर को मेजबान टीम के साथ दो मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी, औऱ फिर वहीं से दोनों ही टीम दो मैच की टी-20 सीरीज के बाद 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना होगी, जहां वो टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी।

इंग्लैंड ने पिछली बार पाकिस्तान का दौरा साल 2005 में किया था, जहां उसने तीन टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले थे, दोनों टीमें साल 2012 और 2015 में यूएई में एक दूसरे के खिलाफ सीरीज खेल चुकी हैं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पिछले महीने ही इंग्लैंड को जनवरी 2021 में उनके देश का दौरा करने का निमंत्रण भेजा था, इसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ईसीबी ने साल 2021 दौरे की पुष्टि की।

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।