छत्तीसगढ़ रेडक्रास सोसायटी के चेयरमैन बनाये गए सोनमणि बोरा, कलेक्टर रहने के दौरान खुलवाया था रेड क्रास हॉस्पिटल, मिल चुके हैं कई ईनाम

रायपुर. राज्यपाल के सचिव सोनमणि बोरा को छत्तीसगढ़ रेड क्रास के प्रभारी चेयरमैन बनाया गया है. सोनमणि को यह जिम्मेदारी अस्थायी तौर पर दी गई है. राज्यपाल कार्यालय से जारी आदेश में कहा है कि आगामी प्रबंधन समिति का गठन एवं चेयरमैन का चुनाव होने तक सोनमणि रेडक्रास के प्रभारी चेयरमैन रहेंगे. वे राजभवन के वर्तमान दायित्व के साथ-साथ रेडक्रास सोसायटी का प्रभार भी संभालेंगे.

सोनमणि बोरा के रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन बनने से इस संस्था के कामकाज में गुणात्मक सुधार आने की उम्मीद है क्योंकि अलग-अलग जिलों में कलेक्टर रहने के दौरान सोनमणि बोरा ने रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष के रूप में बहुत काम किया है, जिसके चलते उन्हें कई बार पुरस्कृत भी किया जा चुका है.

जांजगीर चांपा के कलेक्टर रहने के दौरान सोनमणि बोरा ने वहां रेड क्रॉस हॉस्पिटल का निर्माण कराया था, जिसका उद्घाटन तत्कालीन राज्यपाल के एम सेठ द्वारा किया गया था.

बता दें कि पिछले 5 साल से रेड क्रॉस सोसायटी के चेयरमैन सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अशोक कुमार अग्रवाल थे. पिछले कुछ समय से रेड क्रॉस सोसायटी की गतिविधियां समाप्त प्राय हो चुकी थी. इसलिए इस संबंध में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने तत्परता दिखाते हुए रेड क्रॉस सोसाइटी के पुनर्गठन का निर्णय लिया है और इस सोसाइटी को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से अपने सचिव सोनमणि बोरा को इस महत्वपूर्ण संस्था की जिम्मेदारी सौंपी है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।