सौरभ गांगुली ने संभाली बीसीसीआई की कमान, पद सम्हालते ही दिया विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान…

मुंबई। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे अहम शख्स हैं. हम उनका हर लिहाज से समर्थन करेंगे. यह बात बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार सम्हालने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मीडिया से चर्चा में कही.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर मिले ब्लेजर को पहनकर मीडिया से रू-ब-रू हुए सौरभ गांगुली ने क्रिकेट से जुड़े मीडिया के तमाम सवालों का जवाब दिया. उन्होंने हितों के टकराव से जुड़े बीसीसीआई के क्लॉज 38 पर चर्चा में कहा कि इसे बदलना होगा. यह प्रशासकों की समिति (CoA) पहले ही कर चुकी है. आज कार्यालय छोड़ रहे प्रशासकों ने इसे सुप्रीम कोर्ट में रख दिया है. अब हमें देखना है कि इसमें किस प्रकार की तब्दीली की जाती है.

प्रशासकों को मिलेंगे 3.5 करोड़

सौरभ गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यभार सम्हालने के साथ ही प्रशासकों की समिति (CoA) का कार्यकाल भी खत्म हो गया. समिति में शामिल पूर्व कैग प्रमुख विनोद राय और पूर्व महिला क्रिकेट टीम कप्तान डायना इंडुलजी को बीसीसीआई 3.5-3.5 करोड़ रुपए देगी. सुप्रीम कोर्ट ने रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमय के साथ दोनों को जनवरी 2017 को नियुक्त किया था. गुहा और लिमय ने बीच में इस्तीफा दे दिया था.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।