Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

केपटाउन– भारत-साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 72 रन से जीत दर्ज कर लिया है। एक बार फिर से पेस अटैक के सामने भारतीय टीम बुरी तरह से पस्त नजर आई।

135 पर ढेर टीम इंडिया
टीम इंडिया को जीत के लिए 208 रन का टारगेट मिला था। उम्मीद थी की इस उछाल भरी पिच पर इंडियन बल्लेबाज लड़ेंगे। लेकिन यहां तो गेंदबाज जरूर कुछ देर तक टिक गए, बल्लेबाज तो उनसे पहले चलते बने। दूसरी पारी में भारतीय टीम 135 रन पर ही ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया की ओर से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों में मुरली विजय-13, धवन- 16, पुजारा-4 रन, कोहली- 28 रन, रोहित-10 रन, साहा- 8 रन और पंड्या 1 रन ही बना सके।
पेस अटैक ने किया पस्त
टीम इंडिया को सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में अगर हार का सामना करना पड़ा, तो उसमें साउथ अफ्रीका की पेस अटैक को बिल्कुल भी ना खेल पाना सबसे बड़ा कारण रहा। क्योंकि पहली पारी हो या दूसरी पारी इंडियन टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रही है। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से फिलैंडर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट निकाले। जबकि मोर्ने मोर्केल और कैगिसो रबादा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका भी अपनी दूसरी पारी में पेस अटैक के सामने पस्त नजर आया। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका 130 रन पर ही ढेर हो गया था। और पहली पारी में बढ़त के आधार पर टीम इंडिया के सामने 208 रन का टारगेट रखा था।
दोनों टीमों की पहली पारी
इससे पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 286 रन बनाए। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से डिविलियर्स ने 65 और डुप्लेसिस ने 62 रन बनाए।
पहली पारी में इंडियन गेंदबाजों में भुवनेश्वर ने 4 विकेट, शमी, बुमराह, पंड्या ने 1-1 विकेट और आर अश्विन ने 2 विकेट अपने नाम किया।
टीम इंडिया के बल्लेबाज पहली पारी में भी फ्लॉप रहे। भारतीय टीम की पहली पारी 209 रन पर ही सिमट गई। टीम का टॉप ऑर्डर तो 100 रन भी नहीं बना सका था। वो तो हार्दिक पंड्या ने 93 रन की पारी खेली। जिससे टीम मैच में कुछ वापस आने में सफल हो सकी थी।
पहली पारी में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों में फिलैंडर और रबादा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए थे। तो वहीं डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल ने 2-2 विकेट हासिल किया था।
फिलैंडर बने मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार प्रदर्शऩ के लिए फिलैंडर को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। फिलैंडर ने दोनों पारी मिलाकर 9 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं पहली पारी में कुछ रन भी जोड़े जो इस लो स्कोरिंग मुकाबले में काफी कीमती साबित हुए।
3 मैच की है सीरीज
टीम इंडिया के इस दौरे में 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। जिसका पहला मुकाबला भारतीय टीम ने गंवा दिया है। साउथ अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे हो चुका है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से 17 जनवरी के बीच खेला जाएगा।