भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब ये स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल

स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लग गया है, दरअसल टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज इनफॉर्म खिलाड़ी लोकेश राहुल सीरीज से बाहर हो चुके हैं और वो स्वदेश वापस लौट रहे हैं भले ही लोकेश राहुल को अब तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था लेकिन उनका दौरे से इस तरह से बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है क्योंकि लोकेश राहुल मौजूदा समय में टीम इंडिया के इन्फॉर्म खिलाड़ियों में से एक हैं। लोकेश राहुल के बाहर होने की जानकारी बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि शनिवार को एमसीजी में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल की बाईं कलाई में मोच आ गई है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो मैचों के लिए राहुल अब उपलब्ध नहीं होंगे, उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और पूरी ताकत हासिल करने के लिए लगभग 3 सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी अब वह भारत लौटेंगे वहां से सीधा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट के रिहैबिलिटेशन के लिए जाएंगे।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी तो वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी और अभी सीरीज के दो मैच और बाकी है ऐसे में लोकेश राहुल को शुरुआती दो टेस्ट मैच में जगह नहीं मिली थी और दोनों ही मैच में जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी तो आलोचकों ने इस बात को लेकर टीम मैनेजमेंट और कप्तान की जमकर आलोचना भी थी हालांकि अब लोकेश राहुल के ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही बाहर हो जाने के बाद टीम इंडिया के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।