परिवार से पहले जिम्मेदारी: राजधानी के इस थाने में पदस्थ SI को अपराधियों पर लगाम लगाने का जुनून, बर्थडे के दिन यूपी से दबोच लाया ठग

शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर के खमतराई थाने में पदस्थ SI इन दिनों अपने कर्तव्य को बखूबी निभा रहे हैं. वे न तीज देखते न त्योहार और न अपना जन्मदिन, बस अपने कर्तव्य को पूरा करने बेधड़क निकल पड़ते हैं. इन दिनों वे बेलगाम अपराधियों पर लगाम कसने में लगे हुए हैं. उनके घर में सब बर्थडे मनाने के लिए इंतजार कर रहे थे, लेकिन वे विभाग और लोगों से किए वादा को निभा रहे थे. हम बात कर रहे हैं सब इंस्पेक्टर अजय झा की, जो हाल ही में एक शातिर ठग को यूपी से गिरफ्तार कर लाए हैं.

दरअसल, 15 जुलाई को सब इंस्पेक्टर अजय झा का जन्मदिन था, लेकिन उनके लिए इससे बड़ा काम अपराधी को पकड़ना था. वे ये पहली बार नहीं कर रहे हैं. इसके पहले भी दिवाली में सब त्योहार मना रहे थे, तो वो दिल्ली की गलियों में एक नाइजीरियन अपराधी की तलाश कर रहे थे. अपने परिवार से दूर रहकर कर्तव्य निभा रहे थे.

15 जुलाई को सब इंस्पेक्टर अजय झा ने ट्रांसपोर्ट के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर ठगी करने वाले शातिर ठग का पर्दाफाश किया है. शातिर ठग को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार कर वे औऱ उनकी टीम रायपुर लाई है. भनपुरी निवासी रंगोली कारोबारी से 35 हजार रुपये की ठगी हुई थी. इस पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक शातिर ठग आकाश राठौर इंडियन आर्मी और प्रेस के नाम पर ठगी करता था. शातिर ठग का मोबाइल नंबर और IMEI नंबर देशभर में पुलिस जारी करेगी. आरोपी के कब्जे से 7 मोबाइल, 2 एटीएम और कैश समेत फर्जी प्रेस कार्ड जब्त किया है. खमतराई थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

इसके पहले फेसबुक के माध्यम से महिलाओं को फंसाकर ठगी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भी पर्दाफाश किया था. दिवाली के दिन अपराधियों को दिल्ली से दबोचा था. 2 विदेशी नाइजीरियन नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इन्होंने दोनों के पास से 6 से 7 पेटीएम कार्ड और 5 से 6 ATM कार्ड बरामद किया था.

बता दें ठगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली रवाना हुई थी. गृहणी महिला ममता से फेसबुक के जरिए दोस्ती कर उससे करीब साढ़े सात लाख की ठगी की गई थी. फेसबुक में चैटिंग के दौरान क्लींटन मर्फी से दोस्ती हुई थी. युवक ने खुद को आयरलैंड का डॉक्टर फिर महिला और युवक के बीच फेसबुक चैटिंग के बाद वाट्सएप चैटिंग शुरू की थी. महिला उसकी बातों में भरोसा कर 7 लाख 53 हजार 860 रुपए गवां बैठी थी.

देखिए वीडियो-

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।