मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया की जबरदस्त बल्लेबाजी, ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच

स्पोर्ट्स डेस्क–   भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला गया जो कि ड्रॉ रहा सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला टीम इंडिया के सामने बड़ी चुनौती थी इस मैच को बचाने की, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए मैच के पांचवें दिन अच्छी साझेदारी की जिसकी वजह से मैच ड्रॉ रहा।

मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया की जबरदस्त बल्लेबाजी

मैच के पांचवें दिन जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो चुके थे चेतेश्वर पुजारा अजिंक्य रहाणे मैच के चौथे दिन नाबाद लौटे थे, पांचवें दिन जैसे ही शुरुआत हुई अजिंक्य रहाणे तो 4 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर संभाल लिया था और फिर ऋषभ पंत ने भी कमाल की बल्लेबाजी की, पुजारा और पंत ने क्रीज पर लंबा समय बिताया, ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी में 97 रन बनाए 118 गेंद का सामना किया पारी में 12 चौके और 3 छक्के जड़े इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 77 रन बनाए इसके लिए 205 गेंद का सामना किया और 12 चौके लगाए, हलांकि रिषभ पंत थोड़ी अनलकी भी रहे और अपने शतक से चूक गए।

हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने भी आखरी ओवर में अच्छी बल्लेबाजी की हनुमा विहारी ने जहां 161 गेंद का सामना करते हुए 23 रन बनाकर नाबाद रहे और रविचंद्रन अश्विन ने भी 128 गेंद का सामना करते हुए 39 रन बनाकर नाबाद रहे, इस तरह से दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी तक बल्लेबाजी की, अश्विन और हनुमा विहारी मैच के आखिरी समय तक डटे रहे और टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए, और मैच ड्रॉ रहा।

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में टीम इंडिया को ऑलआउट नहीं कर सकी, ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों में दो विकेट जोश हेजलवुड को मिले दो विकेट नाथ लॉयन ने हासिल किया, और एक विकेट पैटकमिंस ने झटके।

 

जानिए सिडनी टेस्ट मैच में क्या क्या हुआ ?

सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 338 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे, हालांकि पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को लीड मिली थी और फिर इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 312 रन बनाकर 6 विकेट पर पारी घोषित कर दी थी। और टीम इंडिया के सामने जीत के लिए एक बड़ा टारगेट सेट किया था, लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने अपनी दूसरी पारी में कमाल की बल्लेबाजी की , और पांचवें दिन आखिरी तक डटे रहे और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।