गजब पहले ही मैच में सुरेश रैना ने बना दिया रिकॉर्ड, कोहली के पास भी था मौका लेकिन चूक गए

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 की शुरुआत हो चुकी है, और रिकॉर्ड बनने और टूटने का दौर भी शुरू हो चुका है। सीजन-12 का पहला मुकाबला चेन्नई सपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू के बीच खेला गया, जहां चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया। इस मैच में आरसीबी की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर सकी  और महज 70 रन पर ही पूरी टीम ढेर हो गई, जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स के धुरंधरों ने बड़ी ही आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के सबसे सीनियर और पुराने खिलाड़ी सुरेश रैना ने इस मैच में ही अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड कर लिया है जो अबतक कोई नहीं कर सका है, और ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

सुरेश रैना सीजन-12 के अपने पहले मैच में 19 रन बनाकर आउट हुए, जैसे ही रैना ने 15 रन पूरे किए, आईपीएल इतिहास में वो 5 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए, और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सुरेश रैना ने ये कमाल 173 पारियां खेलकर किया है।

विराट कोहली के पास भी था मौका

हलांकि सुरेश रैना से पहले विराट कोहली के पास भी मौका था कि वो आईपीएल इतिहास में सबसे पहले 5 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएं, लेकिन विराट कोहली ने ये मौका गंवा दिया, और सीजन-12 के अपने पहले ही मुकाबले में 6 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली ने अबतक 156 पारियों में 4,954 रन बनाए हैं, इस मैच में कोहली के पास मौका था कि वो 5 हजार रन का आंकड़ा छू सकते थे लेकिन हाथ आए मौके को कोहली भुना नहीं सके। 

 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।