टाटा ने मीडिया को दिखाई अपनी धांसू SUV, जल्द होगी आफिशियल लांच, SUV मार्केट में मचेगी हलचल

दिल्ली. टाटा Harrier SUV जनवरी 2019 में लॉन्‍च होगी लेकिन इससे पहले जोधपुर में इसे मीडिया के सामने पेश किया गया. इसके साथ ही कंपनी ने पहली बार इसका ऑफिशियल फोटो भी जारी किया, जो कंपनी के प्‍लांट के बाहर लिया गया.

यह टाटा का प्रीमियम 5 सीटर SUV है. इसे ऑटो एक्‍सपो में शोकेस किया गया था. इसमें 5 स्‍पोक एलॉय व्‍हील, डुअल टोन्‍ड बंपर, रैक्ड विंडशील्‍ड, रैप अराउंड टेल लैंप दिया गया है. इसमें बड़ा फ्लोटिंग टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है, जो पहली बार टाटा के वाहन में लगाया गया है.

टाटा हैरियर में क्रॉयोटेक 2.0 इंजन है, जो 140 पीएस पॉवर और 320 एनएम टॉर्क 6 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स में दिया गया है. ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए स्‍टोरेज स्‍पेस भी दिया गया है. टीजर इमेज में डैशबोर्ड डिजाइन, जेबीएल स्‍पीकर और पडल लैप दिया गया है.

टाटा Harrier स्टाइल, प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन क्षमता के मामले में अगली पीढ़ी के टाटा मोटर्स के वाहनों की झलक देगी. यह एक 5 सीटर मोनोकॉक एसयूवी है, जिसे नई पीढ़ी की ‘ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर’ पर बनाया है, जिसे जगुआर लैंड रोवर की भागीदारी में विकसित किया गया है.

यह आर्किटेक्चर प्रसिद्ध लैंड रोवर डी8 आर्किटेक्चर से ली गई है और इसे टाटा मोटर्स के इंजीनियरों द्वारा भारतीय स्थितियों के मुताबिक अनुकूलित किया गया है. कंपनी इसे साल 2019 की पहली तिमाही में लांच करने की तैयारी कर रही है. कंपनी 30 हजार रुपए में Harrier की बुकिंग ले रही है. कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले अपने इस दमदार एसयूवी को हर तरह से चेक भी किया है. कंपनी ने एशिया के सबसे बड़े टेस्टिंग ट्रैक इंदौर के नेशनल ऑटोमोटिव टेस्‍ट ट्रैक (NATRAX) पर इसका हैं‍डलिंग टेस्टिंग किया था, जो सफल रहा. यह ट्रैक 4160 एकड़ में फैला है.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।