टीम इंडिया के सामने है 153 रन का टारगेट, जानिए कैसा रहा अबतक का खेल ?

Indian cricketer Washington Sundar (R) celebrates with captain Rohit Sharma after he dismissed Sri Lankan cricketer Kusal Mendis during the opening Twenty20 international cricket match between Sri Lanka and India of the Nidahas Trophy tri-nation Twenty20 tournament at the R. Premadasa stadium in Colombo on March 6, 2018. The Nidahas Trophy tri-nation Twenty20 tournament involving Sri Lanka, Bangladesh and India. / AFP PHOTO / LAKRUWAN WANNIARACHCHI

कोलंबो- श्रीलंका में चल रहे टी-20 ट्राई सीरीज में आज भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। जहां टीम इंडिया को जीत के लिए 153 रन का टारगेट मिला है।

टॉस का बॉस
इस बार मैच में टॉस का बॉस टीम इंडिया बनी और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में इंडियन टीम में एक बदलाव है रिषभ पंत की जगह पर लोकेश राहुल को टीम में शामिल किया गया है। बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ। इसीलिए मैच 20 ओवर की जगह पर 19-19 ओवर का कर दिया गया।

श्रीलंका की बल्लेबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने एक बार फिर से सबसे ज्यादा 55 रन बनाए। मेंडिस ने 38 गेंद में 55 रन की पारी खेली। इसके अलावा उपुल थरंगा ने 22, शनाका ने 19 और गुनाथिलका ने 17 रन बनाए। मेंडिस के अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी
इस बार मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। भारतीय टीम की ओर से शर्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, 4 ओवर की अपनी गेंदबाजी में शर्दुल ने 27 रन खर्च किए। इसके अलावा फिरकी गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 21 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। सुंदर ने कुशल परेरा और जीवन मेंडिस को क्लीन बोल्ड किया। युजवेंन्द्र चहल ने 4 ओवर में 34 रन खर्च करते हुए 1 विकेट अपने नाम किया। जयदेव उनादकट महंगे साबित हुए। उनादकट ने 3 ओवर में 33 रन लुटाए, 1 विकेट हासिल किया।
विजय शंकर ने भी 3 ओवर में 30 रन लुटाए, हलांकि 1 विकेट भी हासिल किया। सुरेश रैना ने 1 ओवर में 6 रन खर्च किए।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।