मैच हार गए लेकिन धोनी क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में गेल, ब्रावो की फेहरिस्त में शामिल हो गए

स्पोर्ट्स डेस्क- टीम इंडिया भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में हार गई, लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने जरूर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, ऐसा रिकॉर्ड जो अबतक कोई भी भारतीय खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है।

इतना ही नहीं अब एम एस धोनी क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और शोएब मलिक जैसे टी-20 खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। जो सबसे ज्यादा टी-20 क्रिकेट खेलते हैं।

दरअसल एम एस धोनी जैसे ही आज के मुकाबले में मैदान पर उतरे  वो 300 टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए, अपने इस कारनामे के साथ ही एम एस धोनी टी-20 क्रिकेट में 300 मैच खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

एम एस धोनी ने टीम इंडिया से खेलते हुए 96 मैच खेले हैं, और बाकी के मैच गैर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में खेले हैं, और इस तरह से एम एस धोनी ने 300 टी-20 मैच अबतक खेल लिए हैं।

इतना ही नहीं अपने इस कारनामे के साथ ही एम एस धोनी अब गेल, ब्रावो जैसे टी-20 के स्टार खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं, टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अभी वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड के नाम है, पालार्ड ने 446 मैच खेले हैं।

टीम इंडिया से धोनी

टी-20 क्रिकेट में एम एस धोनी ने टीम इंडिया से अबतक 96 मैच खेले हैं, जिसमें 36.85 की औसत से 1548 रन बनाए हैं।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।