इन 6 युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में पहली बार मिली जगह…

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटिड ओवर सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है. शिखर धवन की अगुवाई में श्रीलंका रवाना होने वाली टीम इंडिया में 6 युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले देवदत्त पाडिक्कल और नीतीश राणा को भी BCCI ने टीम में जगह देकर इनाम दिया है.

बता दें कि BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने का फैसला किया. वहीं, इसमें 6 युवा खिलाड़ियों जैसे- देवदत्त पाडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया, स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा और कृष्णप्पा गौतम वो खिलाड़ी हैं, जो कि पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

इसे भी पढ़ें- खुशी, देखें दिलीप कुमार की पहली तस्वीर …..

श्रीलंका दौरे पर इन 6 में से तीन या चार खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वरुण चक्रवर्ती को हालांकि पहले भी दो बार टीम में चुना गया है. लेकिन दोनों बार फिटनेस टेस्ट पास नहीं हो पाने की वजह से वरुण चक्रवर्ती टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में पाडिक्कल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग का जिम्मा दिया जा सकता है. पाडिक्कल ने पिछले साल IPL में डेब्यू करने के बाद से ही उम्दा बल्लेबाजी की. पाडिक्कल IPL के 21 मैचों में 5 अर्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं. पाडिक्कल के बल्ले से पहला शतक आईपीएल के 14वें सीजन में ही निकला है.

चेतन सकारिया ने IPL के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की ओर से डेब्यू किया और वह अपने प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. सकारिया ने 7 मैचों में 7 विकेट लिए. इतना ही नहीं डेथ ओवर्स में सकारिया की गेंदबाजी बेहद शानदार रही है. इसके अलावा पृथ्वी शॉ की भी श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।