टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने किया खुलासा, सनराइजर्स हैदराबाद से सीखा आखिरी ओवर्स में दबाव से निपटना, तो एम एस धोनी से सीखी ये बड़ी बात…

स्पोर्ट्स डेस्क- भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के धुरंधर तेज गेंदबाजों में से एक, अगर भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी अटैक मौजूदा समय में शानदार है तो उसमें भुवनेश्वर कुमार का भी एक नाम है, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, मोहम्मद शमी उमेश यादव और ईशांत शर्मा की तरह टीम की गेंदबाजी को मजबूत करने में अहम रोल अदा करते हैं।

Close Button

भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के लिए काफी किफायती गेंदबाज माने जाते हैं, वनडे हो, टी-20 हो या फिर टेस्ट क्रिकेट भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी का तोड़ नहीं है, भुवनेश्वर कुमार  टीम इंडिया के लिए विकेट टेकर गेंदबाज हैं, काफी डिसिप्लिन से गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं और स्विंग के उस्ताद हैं।

और अपनी गेंदबाजी को लेकर भुवनेश्वर कुमार ने भी कई खुलासे किए हैं, एक शो में भुवनेश्वर कुमार कहते हैं कि मैं यॉर्कर डाल सकता था लेकिन फिर मैं इसे भूल गया, सनराइजर्स हैदराबाद में वो मुझसे पारी की शुरू में और अंत में गेंदबाजी कराना चाहते थे, साल 2014 में मैंने 14 मैच खेले मैंने इस दौरान दबाव से निपटना सीखा, और ये टर्निंग प्वाइंट रहा।

भुवनेश्वर कुमार आगे कहते हैं कि सनराइजर्स से खेलते हुए मैंने नई चीजें सीखी, विशेषकर अंतिम ओवर्स में दबाव से निपटना सीखा।

एम एस धोनी को लेकर भुवनेश्वर कुमार कहते हैं कि एम एस धोनी की तरह मैं खुद को नतीजे के बारे में सोचने से दूर रखने की कोशिश करता हूं, और छोटी छोटी चीजों पर ध्यान देता हूं, इससे अपनी इच्छानुसार नतीजा हासिल करने में मदद मिलती है।

आईपीएल के दौरान जब मेरे कुछ सत्र अच्छे रहे तो मैं इसी दौर में था, मैं अपनी प्रक्रिया के बारे में इतना ध्यान लगाता था कि नतीजा हमेशा दूसरा स्थान ले लेता था, और परिणाम पॉजिटिव आते थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।