नर्सिंग एसोसिएशन का आंदोलन 5वें दिन भी जारी, अनोखे तरीके से किया विरोध

कुमार इंदर, जबलपुर। प्रदेश में नर्सिंग एसोसिएशन का आंदोलन लगातार 5वें दिन भी जारी है. नर्सों की मांगों को लेकर सरकार द्वारा अभी तक कोई कदम नहीं उठाने से नाराज नर्सों ने आज विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. तीन स्टाफ नर्सों पर तीन अलग-अलग विभागों चिकित्सा शिक्षा, वित्त और सरकार के नाम का पोस्टर लगाया गया और मुंह में काली पट्टी बांधकर विरोध जताया.

ये भी पढ़ें : नर्सिंग एसोसिएशन को मिला कांग्रेस का साथ, पूर्व मंत्री ने कहा- मांगे पूरी नहीं हुई तो सड़कों पर उतरेंगे

9 मांगों को लेकर चल रहा है आंदोलन

हड़ताल के दौरान नर्स एसोसिएशन ने मेल नर्स नियुक्ति, समान वेतन, सेकेंड ग्रेड, पुरानी पेंशन प्रतिनियुक्ति स्थानांतरण, पद्दोन्ति, अस्थायी संविदा, कोरोना प्रोत्साहन राशि एवं ड्यूटी के दौरान कोरोना से मौत होने पर 55 लाख रुपये देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने मांगे पूरी न होने पर पूरी तरह से काम बंद करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें : नर्सिंग एसोसिएशन ने PPE किट पहनकर किया प्रदर्शन, सरकार को दी ये चेतावनी

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सभी 6 मेडिकल कॉलेजों की 50 हजार से ज्यादा नर्स आंदोलन कर रही हैं. आंदोलन के दौरान नर्सों ने कहा है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई, तो वह 14 जून के बाद कभी भी हड़ताल पर जा सकती है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।