Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

जांजगीर-चांपा. जिले के धार्मिक और ऐतिहासिक नगरी चंद्रपुर और शिवरीनारायण में दर्शनार्थी महानदी में जल्द ही बोट का आनंद ले सकेंगे. यहां सालभर लोगों का आना-जाना लगा रहता है. यहां दर्शन और मनोकामना के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं. इसके चलते पर्यटन को बढ़ावा देने कलेक्टर ने यह योजना बनाई है.

पर्यटकों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने शीघ्र ही चंद्रपुर और शिवरीनारायण महानदी में वॉटर स्पीड बोट शुरू करने की योजना बनाई है. इसके लिए आवश्यक तैयारी प्रारंभ कर दी गई है. आने वाले दिनों में चंद्रपुर के नाथल दाई मंदिर और शिवरीनारायण के वॉटर कैचमेंट परिसर में नौकायान प्रारंभ किया जाएगा. इससे जांजगीर-चांपा जिले सहित आसपास के श्रद्धालुओं और आम लोगों को वॉटर एडवेंचर का आनंद मिलेगा.

इसे भी देखें – CM बघेल ने किया ग्लेजिंग यूनिट का लोकार्पण, कहा – हुनर निखारकर आर्थिक आय के लिए कुम्हारों को मिलेगा बड़ा अवसर …

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा – कलेक्टर

कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने बताया कि नाथलदाई मंदिर चंद्रपुर और शिवरीनारायण छत्तीसगढ़ का महत्वपर्ण धार्मिक स्थल है. शिवरीनारायण को रामवनगमन पर्यटन परिपथ से भी जोड़ा जा चुका है. दोनों स्थानों पर मनोरंजन के साधन विकसित किए जाने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि वॉटर स्पीड बोट का संचालन सुरक्षित तरीके से हो, यह सुनिश्चित किया जा रहा है. इसके संचालन शुरू होने से पानी के बीच रोमांच का अनुभव यहां आने वाले लोग कर सकेंगे.