Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

आने वाले महीनों में आप iOS 10, iOS 11, iPhone 5 और iPhone 5C में वाट्सएप नहीं चला पाएंगे. कंपनी ने ये फैसला साइबर खतरों को देखते हुए लिया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि, साइबर खतरों के साथ यूजर्स की प्राइवेसी की और सेफ्टी को बढ़ाने के लिए कंपनियां अक्सर अपने एप का अपडेट जारी करती रहती हैं, लेकिन कभी-कभी इन अपडेट्स को फोन का पुराना हो चुका हार्डवेयर सपोर्ट नहीं करता है. यही वजह है कि अब iPhone यूजर्स आने वाले समय में अपने डिवाइस में वाट्सएप नहीं चला पाएंगे.

इनके लिए उपलब्ध नहीं होंगे ये एप

नए अपडेट के बाद वॉट्सएप के कई फीचर दुनियाभर के उन आईफोन धारकों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जो अभी भी पुराने iOS वर्जन यूज कर रहे हैं. हालांकि नए अपडेट के बाद पुराने आईफोन या iOS में वाट्सएप के कौन-कौन से फीचर्स काम नहीं करेंगे इसके बारे फिलहाल अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके पास 5 महीने

वाट्सएप ट्रैकर, WABetaInfo के मुताबिक, 24 अक्टूब 2022 से ऊपर बताए गए iPhones को वाट्सएप सपोर्ट करना बंद कर देगा. इसका मतलब ये है कि अब आईफोन इस्तेमाल करने वालों के पास करीब 5 महीने का समय है. ऐसे में यूजर्स नया आईफोन खरीद सकते हैं या फिर अपने बजट के मुताबिक एंड्राएड मोबाइल भी खरीद सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : Finally अब हो गई दया बेन की वापसी… ‘तारक मेहता’ शो में फिर गूंजेगा ‘हे मां माता जी’