सराफा व्यापारी से मारपीट से आक्रोशित व्यापारी फिर पहुंचे आयकर कार्यालय, मुख्य आयकर आयुक्त से की शिकायत

सत्या राजपूत, रायपुर. राजधानी के सदर बाजार, हलवाई लाइन स्थित ज्वेलरी शॉप में आयकर विभाग की दबिश के साथ सराफा व्यापारी को उठाकर ले जाने और उससे मारपीट की घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने शुक्रवार को आयकर विभाग पहुंचे और अधिकारी से शिकायत की.

मुख्य आयकर आयुक्त एसएसएसबी रॉय ने चर्चा में बताया कि पगरिया ज्वेलर्स में सर्वे हुआ था, जहां केआर ज्वेलर्स के संचालक मोहित जैन अपने पास रखे 33 लाख का हिसाब नहीं दे पाया तो देर रात पूछताछ की गई थी. उन्होंने बताया कि चुनाव के मददेनजर कार्रवाई की गई, जो भी कार्रवाई हुई है, वह नियमों के तहत हुई. मारपीट की बात बेबुनियाद है. व्यापारियों से बात हुई, उनको समझाया गया. व्यापारियों ने कल जो पुलिस में शिकायत किए थे, उसके कॉपी मुझे दी है.

गौरतलब है कि रायपुर के सदर बाजार हलवाई लाइन स्थित पगारिया ज्वेलर्स में बुधवार को आयकर विभाग ने दबिश दी. दो दिन तक चले कार्रवाई में नगद रकम सहित फाइल को जब्त किया गया. छापे के पहले दिन सर्वे के दौरान अधिकारी ने संचालक मोहित जैन को उठाकर ले गए. उसके बाद उसके साथ जमकर मारपीट करने की बात सामने आई थी, जिसके बाद सभी सराफा कारोबारी लामबंद हुए, और गुरुवार को आईटी दफ्तर में पहुंचकर हंगामा कर जमकर विरोध जताया था. हंगामे की सूचना के बाद कोतवाली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. तब जाकर मामला शांत हुआ.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।