ट्रैफिक एक्सपर्ट ने दिए यातायात पुलिस को प्रशिक्षण, “स्मार्ट सिटी स्मार्ट ट्रैफिक” की तर्ज पर बताए सुगम यातायात संचालन की तरकीब

रायपुर. राजधानी रायपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए स्मार्ट सिटी स्मार्ट ट्रेफिक मैनेजमेंट के तहत इंदौर के ट्रैफिक एक्सपर्ट प्रसून जोशी ने यातायात रायपुर में पदस्थ समस्त अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया. उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी में स्मार्ट तरीके से कैसे यातायात का संचालन करें, आम नागरिकों के साथ कैसे पेश आएं, वह शहर की यातायात को स्मार्ट तरीके से कैसे संचालन करें.

प्रशिक्षण कार्यक्रम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर प्रशिक्षण हॉल में आयोजित किया गया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात एमआर मंडावी, उप पुलिस अधीक्षक यातायात सतीश ठाकु, सदानंद सिंह विंध्यराज, मणिशंकर चंद्रा एवं यातायात में पदस्थ निरीक्षक उप निरीक्षक सहायक उप निरीक्षक प्रधान आरक्षक आरक्षक एवं महिला आरक्षक स्तर के 150 अधिकारी कर्मचारी प्रशिक्षण प्राप्त किए.

प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रसून जोशी ट्रैफिक एक्सपर्ट द्वारा रायपुर शहर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होने पर यातायात में होने वाले प्रमुख समस्याओं एवं उनके समाधान के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दिया गया तथा स्मार्ट सिटी में स्मार्ट तरीके से यातायात का संचालन करने व स्मार्ट ट्रेफिक मैनेजमेंट बनाए जाने के संबंध में बताया गया.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।