रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया घाटी में निर्मित 6 पुलों का लोकार्पण, देखिए रोमांचकारी तस्वीरें..

रायपुर/दिल्ली। रक्षा मंक्षी राजनाथ सिंह ने आज जम्मू-कश्मीर के घाटियों में निर्मित 6 पुलों को लोकार्पण किया. सामरिक महत्व के के इन पुलों का निर्माण सीमा संड़क संगठन(बीआरओ) ने किया है. रिकॉर्ड समय बनाए गए इन पुलों के लिए राजनाथ ने बीआरओ को बधाई दी है. लोकार्पण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ. इस दौरान विभागीय और सेना के अधिकारी मौजूद रहें

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हु कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जम्मू कश्मीर में बीआरओ के जरिए निर्मित छह पुलों को राष्ट्र को समर्पित किया. ये पुल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सशस्त्र बलों को आवाजाही की सुविधा प्रदान करेंगे और सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों के समग्र आर्थिक विकास में भी योगदान देंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं बीआरओ के सभी रैंक को रिकॉर्ड समय में इन पुलों को पूरा करने के लिए बधाई देता हूं. ये परियोजनाएं सीमा के करीब दूर दराज के क्षेत्रों में लाइफ लाइन हैं. सरकार सभी बीआरओ परियोजनाओं की प्रगति की नियमित निगरानी कर रही है और उनके समय पर निष्पादन के लिए पर्याप्त धन दिया जा रहा है.’

बता दें कि इन 6 पुलों में से 4 अखनूर सेक्टर में है. जिनमें पलानी ब्रिज, घोड़ा ब्रिज, फाडी वाला ब्रिज समेत अन्य शामिल हैं. इसके अलावा दो ब्रिज जम्मू सेक्टर में हैं. रक्षा मंत्री ने इन पुलों का उद्घाटन ऐसे समय में किया है, जब चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा विवाद चल रहा है.

देखिए तस्वीरें…

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।