581 एंबुलेंस कर्मी बर्खास्त, सभी डीएम को एंबुलेंस की चाबी जमा कराने के निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एंबुलेंस सेवा ठप कर आंदोलन कर रहे कर्मचारियों के खिलाफ बुधवार को सख्त कार्रवाई कर दी गई है. मंगलवार को 11 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद 8 कर्मियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज की गई है. हड़तात कर रहे 570 और एंबुलेंस कर्मियों को बुधवार को नौकरी से हटा दिया गया है.

वहीं बर्खास्त किए जाने वालों में एंबुलेंस ड्राइवर, इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन शामिल है. शासन की ओर से सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह एंबुलेंस की चाबी जमा कराएं और इसे चलाने के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था करें. बताते चलें गुरुवार को सभी एंबुलेंस के दुबारा संचालित होने की उम्मीद जताई जा रही है.

बीते रविवार की रात 12:00 बजे अचानक एंबुलेंस सेवा ठप करने के बाद मरीजों बेहाल हो गए थे. उन्हें तीमानदार निजी वाहनों से अस्पताल ले जाने को मजबूर थे. हड़ताल का फायदा निजी एंबुलेंस संचालक भी उठा रहे हैं. वह अस्पताल पहुंचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा किराया वसूल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।