69 हजार शिक्षक भर्ती आंदोलन : अभ्यर्थियों ने घेरा SCERT कार्यालय, पुलिस और आंदोलनकारी में हुई नोकझोंक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले संपन्न हुई 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है. शिक्षक अभ्यर्थी लंबे समय से अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षक अभ्यर्थियों की मांग है कि, 69 हजार शिक्षक भर्ती में खाली 22 हजार पदों को उसी भर्ती में जोड़ा जाए एवं उन्हें चयनित किया जाए.

लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी कई हफ्ते से पानी की टंकी में चढ़े हुए हैं. नौकरी के लिए भटक रहे नौजवान प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पहुंचे हैं. जिसमें  पुरुष एवं महिला दोनों अभ्यर्थी शामिल हैं. आंदोलनरत अभ्यर्थियों ने आज SCERT कार्यालय का घेराव करने के लिए वहां पहुंचने का भी प्रयास किया, लेकिन भारी पुलिस बल लगे होने के चलते दोनों के बीच नोकझोंक हो गई.

कार्यालय परिसर में घुसकर अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की. उनकी मांग है कि, वह SCERT महानिदेशक से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं. उनकी एक प्रमुख मांग यह भी है कि, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बनी कमेटी शिक्षक भर्ती में 22 हजार सीटें जोड़ने पर जल्द निर्णय ले. अभ्यर्थियों द्वारा दिए जा रहे इस धरने को लगभग तीन महीने से अधिक का समय हो रहा है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।