SNK पान मसाला का मिला बॉलीवुड कनेक्शन, शाहरुख खान की पत्नी गौरी की कंपनी 3 साल से एसोसिएट के तौर पर कर रही काम

कानपुर. एसएनके पान मसाला बनाने वाले कारोबारी भाई नवीन कुरेले और प्रवीण कुरेले का कनेक्शन फिल्मस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की कंपनी से सामने आया है. एसएनके समूह की दिल्ली के कारोबारी की कंपनी एसीई इन्फ्रासिटी डेवलपर के साथ पार्टनरशिप है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की शनिवार लगातार चौथे दिन की जांच में सामने आया है कि एसीई इन्फ्रासिटी में गौरी खान की कंपनी 3 साल से एसोसिएट कंपनी के तौर पर काम कर रही है. गौरी की कंपनी इंटीरियर डिजाइनिंग व डेकोरेशन का काम करती है. 

आईटी अब गौरी की कंपनी को भी जांच के दायरे में ले सकता है. इसके लिए कंपनी से जुड़ी गतिविधियों की पड़ताल की जा रही है. विभागीय सूत्रों ने बताया कि समूह के पार्टनर एसीई इन्फ्रासिटी डेवलपर ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के कानपुर कार्यालय में अगस्त 2012 में पंजीकरण कराया था. इस दौरान कंपनी की शेयर कैपिटल 70 करोड़ 59 लाख रुपए थी. इसमें अब कई गुना इजाफा होने की जानकारी मिली है. हालांकि यह कितना बढ़ा, अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है. इस कंपनी के 11 आवासीय और छह व्यवसायिक समेत 17 प्रोजेक्ट दिल्ली और एनसीआर में चल रहे हैं. कंपनी का कार्यालय नोएडा में है.

आईटी अफसरों को संदेह है कि बड़े पैमाने पर कर चोरी करने के लिए कंपनी का पंजीकरण कानपुर में कराया गया है, जबकि यह काम दिल्ली में भी हो सकता था. शुक्रवार 30 जुलाई को खुलासा हुआ था कि एसएनके समूह के मालिकों ने 115 बोगस कंपनियों के जरिये तीन साल में दिल्ली स्थित रियल इस्टेट कारोबार में 226 करोड़ और 110 करोड़ रुपए पान मसाला कारोबार में लगाए हैं. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में रियल इस्टेट के सात बड़े प्रोजेक्ट चल रहे हैं. इनमें बड़े पैमाने पर काली कमाई खपाई गई है. एसीई कंपनी के साथ हिस्सेदारी मिलने पर जांच का दायरा और बढ़ाया गया तो इसका गौरी खान की कंपनी से जुड़ाव मिला. पता लगाया जा रहा है कि गौरी की कंपनी के माध्यम से कितना लेनदेन हुआ.

इसे भी पढ़ें – IT की बड़ी कार्रवाई : एसएनके गुटका समूह के 19 ठिकानो पर एक साथ छापेमारी, 100 करोड़ की हेराफेरी

बता दें कि प्रधान आयकर निदेशक (जांच) राकेश गोयल के निर्देश पर आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को एसएनके पान मसाला के मालिक के कानपुर स्थित आवास, गोदाम, फैक्ट्री के अलावा दिल्ली, उरई, नोएडा में छापामारी की थी. अब टीमें कानपुर, दिल्ली, कोलकाता, गाजियाबाद, नोएडा के 31 ठिकानों पर जांच कर रही हैं. शनिवार की छापेमारी में कंपनी के पास से काफी मात्रा में नकदी व सोना बरामद होने की बात भी सामने आ रही है.

Read more – Bombay HC Rejects Shilpa Shetty’s Plea; Hansal Mehta Tweets to Support Her

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।