शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई लाठी, महिला का टुटा हाथ, गुस्से में आंदोलनकारी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी, शिक्षक भर्ती में आरक्षण को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों पर सोमवार को पुलिस ने बल प्रयोग किया, जिसमें भगदड़ मच गई. पुलिस एक्शन में कई अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहीं पुलिस के लाठीचार्ज से एक महिला का हाथ भी टूट गया है.

बता दें कि ओबीसी और एससी वर्ग के असिस्टेंट टीचर अभ्यर्थी पिछले 22 दिन से लगातार प्रदर्शन कर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने की मांग सरकार से कर रहे हैं. सोमवार को एससीईआरटी कार्यालय, निशातगंज में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया. आंदोलन में महिला शिक्षक अभ्यर्थी भी शामिल थीं. पुलिस के लाठीचार्ज से एक महिला का हाथ टूट गया. जिसके बाद हाथ पर प्लास्टर भी चढ़ाया गया. इसको लेकर आंदोलनकारियों में बहुत गुस्सा है. अभ्यर्थियों में भगदड़ मचने से कई घायल हो गए. घायल अभ्यर्थियों को इलाज के लिए हजरतगंज सिविल हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है.

इसे भी पढ़ें – हैवानियत : व्यापारियों ने युवक को बेरहमी से पीटा, निर्वस्त्र कर बाजार में घुमाया

Read more – India Records 30,093 Fresh Infections; 41.18 Crore Vaccinated

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।